वित्त मंत्री दिया अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने का आश्वासन
वित्त मंत्री दिया अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने का आश्वासन
Share:

नई दिल्लीः अर्थव्यवस्था में चल रही मंदी को लेकर आलोचना झेल रही सरकार ने कहा कि वह इससे निपटने के लिए जरूरी कदम उठा रही है। शुक्रवार को उद्योग जगत के नेताओं के साथ बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार और आरबीआई दोनों मिलकर इस दिशा में हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। सीआईआई की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उद्योग के उच्च लोगों को संबोधित करते हुए सीतारमण ने कहा कि अगले सप्ताह से वह देश के विभिन्न हिस्सों में उद्योग के लोगों से कर उत्पीड़न से संबंधित मुद्दों और शिकायतों के निवारण के लिए बैठक करेंगी।

वित्त मंत्री ने बताया कि कुछ संयम के साथ भारत अभी भी सबसे तेजी से विकास करने वाली बड़ी अर्थव्यवस्था है और इसे आगे बढ़ाने के लिए सरकार और आरबीआई एक साथ काम कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि पारिस्थितिकी तंत्र निवेशों को प्रोत्साहित करने में सहायता करेगा। वित्त मंत्री ने बताया, 'हम (RBI और सरकार) अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए एक साथ आवश्यक कोशिश कर रहे हैं,' उन्होंने बताया कि RBI और सरकार के बीच निश्चितता और सौहार्द का माहौल है।

सीतारमण ने बताया कि किसी भी तरह से सरकार उद्योग को समस्या में नहीं डालना चाहती है। ऑटो बिक्री और कोर सेक्टर लगातार मंदी की ओर इशारा कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, एनबीएफसी क्षेत्र की समस्याएं विकट हो रही हैं। वित्त मंत्री ने उद्योग को यह भी आश्वासन दिया कि कंपनियों द्वारा कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (CSR) के लिए अनिवार्य निवेश के संबंध में दंड प्रावधानों पर सरकार फिर से विचार करेगी।

भारत से बिजनेस खत्म करने पर पाकिस्तान को ही होगा नुकसान

उद्योग जगत ने सरकार से मांगा 1 लाख करोड़ रुपये का प्रोत्साहन पैकेज

देश में सोलर उपकरण के विनिर्माण के लिए यह कदम उठायेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -