उत्तर पूर्वी राज्यों में मंडराया बाढ़ का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
उत्तर पूर्वी राज्यों में मंडराया बाढ़ का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Share:

गुवाहाटी: मॉनसून के बादल देश भर में जमकर बरस रहे हैं। मुंबई में जहां भारी बारिश से सामान्य जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है, तो वहीं बिहार और असम में आई बाढ़ ने वहां जमकर तबाही मचाई है। अब मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि असम और उत्‍तर पूर्व के कुछ राज्‍यों में तेज बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो सकते हैं। फिलहाल उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में जबरदस्त बारिश हो रही है।

मौसम वैज्ञानिक आर के जैनामयी के मुताबिक, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्यप्रदेश में अगले दो दिन भारी बारिश की आशंका है। इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। यानि इन स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। हालांकि अब से मुंबई में बारिश कम होती जाएगी, किन्तु फिलहाल बरसात का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं, केरल में भी बारिश कम हो गई है।

बिहार में किशनगंज, कटिहार, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया में जबरदस्त बारिश का पुर्नवानुमान मौसम विभाग की तरफ से जताया गया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं बिहार के दक्षिण जिलों में अभी तक अच्छी बरसात हुई है। गया, नवादा, औरंगाबाद में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक आनंद शंकर ने कहा है कि अगले दो दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।

इस ग्लोबल लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज बनी सबसे ऊंची रैंकिंग वाली भारतीय कंपनी

नेशनल टकीला डे: सिर्फ नशा ही नहीं करती टकीला, सेहत के लिए भी होती है फायदेमंद

शेयर बाजार में भारी गिरावट से निवेशकों को भारी नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -