दिल्ली में तेज़ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली में तेज़ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से देशभर में मौसम बार-बार करवट ले रहा है. दिल्ली समेत उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में शनिवार रात में तेज हवा के साथ बरसात हुई. इस बीच, मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि पश्चिम विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर में फिर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली के लिए रविवार को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. दिल्ली-NCR में आज सुबह से ही बादल नज़र आ रहे हैं. जबकि कुछ इलाकों में बारिश भी हुई है.

मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के अनुसार, आज गरज के साथ सहारनपुर, शामली में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. इस दौरान हवा की रफ्तार 60 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है. अनुमान के अनुसार, बागपत, हापुड़, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, रामपुर, बरेली, बदायूं, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बहराइच, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, संत कबीर नगर, अंबेडकरनगर, गोरखपुर और बस्ती जैसे जिलों में विभिन्न स्थानों पर ओले और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

अचानक मौसम में हुए परिवर्तन के कारण से दिल्ली सहित उत्तर भारत में कुछ जगहों पर गरज के साथ तेज बरसात हुई. दिल्ली के कई इलाकों में रविवार सुबह गरज के साथ हल्की बारिश हुई. रविवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में सभी हिस्सों में तेज बारिश हुई. बहरहाल, बारिश का असर सबसे अधिक किसानों पर पड़ा है.

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

अक्षय तृतीया : आसानी से घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकते है सोना

क्या 14 लाख करोड़ के पैकेज से उभर पाएगी भारतीय अर्थव्यवस्था ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -