Share:
अक्षय तृतीया : आसानी से घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकते है सोना
अक्षय तृतीया : आसानी से घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकते है सोना

भारत में बीते एक महीने से लॉकडाउन चल रहा है. वही, अब अक्षय तृतीया जैसे शुभ मौके पर पहली बार ग्राहक सोने की खरीदारी ऑनलाइन माध्यम से कर रहे हैं. ग्राहक सोने की वर्चुअल डिलीवरी लेंगे. लॉकडाउन खुलने के बाद उन्हें सोने की फिजिकल डिलीवरी दे दी जाएगी. ब्रांडेड सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 50,000 रुपये (टैक्स के साथ) के करीब होने से अक्षय तृतीया पर सोने की डिजिटल खरीदारी में सामान्य दिनों के मुकाबले पांच फीसद बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है. आमतौर पर अक्षय तृतीया पर सोने की बिक्री में 20-25 फीसद का इजाफा दर्ज होता है, लेकिन ऑनलाइन माध्यम से पांच फीसद बढ़ोतरी भी उत्साहवर्धक मानी जा रही है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है. इस कारण ज्वैलरी की दुकानें बंद हैं. रविवार को अक्षय तृतीया है.

दुनिया में सबसे ज्‍यादा वेतन पाने वाले अधिकारी बने सुन्दर पिचाई, सैलरी जानकार घूम जाएगा दिमाग

इस मामले को लेकर ज्वैलरी विक्रेताओं ने बताया कि वे अपने जानकार ग्राहकों को व्हाट्सएप के जरिये शुभ मुहुर्त खरीदारी के लिए संदेश भेज रहे हैं. दिल्ली बुलियन बाजार के थोक कारोबारी विमल गोयल ने बताया कि व्हाट्सएप पर वे अपने ग्राहकों को अपने बैंक खाते की विस्तृत जानकारी दे रहे हैं. इच्छुक खरीदार उनके खाते में ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करके अपनी खरीदारी कंफर्म कर सकते हैं. लॉकडाउन खुलने के बाद उस ग्राहक को डिलीवरी मिल जाएगी. ब्रांडेड विक्रेता अक्षय तृतीया के मौके पर ऑनलाइन बुकिंग ले रहे हैं. कुंदन ग्रुप के निदेशक विदित गर्ग ने बताया कि अक्षय तृतीया के लिए सोने की ऑनलाइन बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को रविवार को वर्चुअल डिलीवरी दी जाएगी. लॉकडाउन खुलते ही उन्हें कुरियर के माध्यम से डिलीवरी का काम शुरू होगा. कल्याण ज्वैलर्स से ऑनलाइन खरीदारी करने वालों को गोल्ड ऑनरशिप सर्टिफिकेट दिया जा रहा है. लॉकडाउन खुलने के बाद ग्राहक कल्याण ज्वैलर्स के स्टोर से ज्वैलरी या सिक्के ले सकता है.

Video: सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बदल डाला रिक्शे का डिजाइन, आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब का ऑफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अक्षय तृतीया पर बड़े ज्वैलरी रिटेलरों के यहां सोने की कीमत 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के पार चली गई है तो छोटे रिटेलरों के यहां सोने की कीमत 47,500 रुपये प्रति 10 ग्राम (24 कैरेट) बताई गई. पीसी ज्वैलर्स की साइट पर एक ग्राम के सोने के सिक्के की कीमत 5077 रुपये बताई जा रही है. कुंदन ज्वैलर्स 10 ग्राम के गोल्ड बार को 52,132 रुपये में बेच रहा है. वहां 2 ग्राम के गोल्ड बार की कीमत 10,768 रुपये है. हालांकि, कल्याण ज्वैलर्स दिल्ली के ग्राहकों को 47019 रुपए प्रति 10 ग्राम के हिसाब से सोने की कीमत बता रहा है. इस कीमत में टैक्स जुड़ा है या नहीं, यह साफ नहीं किया गया है.

Sensex : बीते कारोबारी सप्ताह में इन पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़ा

अब मात्र एक रूपये में खरीदिए सोना ! अक्षय तृतीया पर Paytm ने निकाला धांसू ऑफर

ख़त्म होगी चीन की बादशाहत, कोरोना संकट के बाद 'मैन्युफैक्चरिंग हब' बनेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -