इस पहाड़ी राज्य में भी अचानक नजर आया मौसम में बदलाव

देहरादून : प्रदेश में हल्के बादल छाए रहने, बूंदाबांदी और आंधी के चलते के कारण पिछले चार दिन से दून के तापमान में करीब साढ़े तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। गुरूवार को 39 डिग्री के अधिकतम स्तर तक पहुंचा पारा रविवार को गिरकर 35.5 डिग्री तक पहुंच गया। इससे लोगों को गर्मी और उमस से कुछ राहत मिली है। देश के कई राज्यों में फिलहाल इसी तरह का मौसम बना हुआ है.

कुएं साफ़ करने उतरे मजदूर, जहरीली गैस के कारण हो गई मौत

होती रही बूंदाबांदी और बारिश 

जानकारी के अनुसार राजधानी समेत प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में गुरूवार रात से ही हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो रही है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वही शाम के समय चलने वाली आंधी से भी मौसम में ठंडक नजर आने लगी है। दिन के समय हल्के बादल छाए रहने से दून के अधिकतम तापमान में पिछले चार दिनों में करीब चार डिग्री की कमी दर्ज की गई है। 

राजस्थान में भी चली धूलभरी आंधी, बारिश के बाद अब गर्मी से राहत

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार फिलहाल कुछ दिन मौसम इसी तरह का बना रहेगा। मौसम केंद्र निदेशक ने कि माने तो राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में 15 मई तक बादल छाए रहने और बारिश का अनुमान है। उन्होंने बताया कि इस दौरान 14 मई को 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है। कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं।

जम्मूतवी-अहमदाबाद एक्सप्रेस में संदिग्ध होने की सूचना, पुलिस ने की सर्चिंग

मुरादाबाद में दर्दनाक सड़क हादसा, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर सेवाओं के लिए डीजीसीए की टीम करेगी हेलीपैडों में सुरक्षा मानकों की जांच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -