उत्तर प्रदेश में मानसून की रफ़्तार हुई धीमी, इन जिलों में हो सकती है तेज़ बारिश
उत्तर प्रदेश में मानसून की रफ़्तार हुई धीमी, इन जिलों में हो सकती है तेज़ बारिश
Share:

लखनऊ: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. और इसी दौरान कई राज्यों में बारिश को लेकर चेतावनी भी दी गई है. वही मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार, 25 जुलाई तक सम्पूर्ण राज्य में मॉनसून की गति वैसी नहीं रहेगी, जैसी तीन-चार दिन पहले नजर आई थी. इसके बावजूद भी पूर्वी उत्तर प्रदेश में हलकी वर्षा की संभावना बनी हुई है. जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वर्षा की तंगी नज़र आई. वही बुंदेलखंड और ब्रज के क्षेत्रो में भी अधिक वर्षा होने की सम्भवना नहीं है. 

बता दे की आज 23 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई क्षेत्रो पर वर्षा होने का अनुमान है, परन्तु पश्चिमी उत्तरप्रदेश में महज कुछ स्थानों पर माध्यम वर्षा हो सकती है. इसी प्रकार 24 और 25 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश के करीब सारे क्षेत्रो में वर्षा की संभावना व्यक्त गई है. परन्तु पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसकी व्यापकता में थोड़ी कम रहेगी. यह जरूर है कि धूप और बादलों का आना जाना लगा रहेगा. वर्षा जैसा मौसम तो बना रहेगा परन्तु तेज़ वर्षा होने के आसार कम है.

वही मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दोपहर तक राजधानी लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी और मध्य स्थिति के शहरों में वर्षा होने की संभावना हैं. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार ही बुधवार को राज्य में वर्षा देखने को मिली. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ को यदि छोड़ दिया जाए तो कहीं वर्षा दर्ज नहीं की गई. इसी प्रकार पूर्वी उत्तर प्रदेश के शहरों में भी वर्षा नहीं हुई. मध्य उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड में हल्की वर्षा दर्ज की गई. साथ ही अब अत्यधिक बारिश की चेतावनी कई स्थानों पर जारी कर दी गई है.

मुंबईकरों को झेलनी होगी एक और आफत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली में कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति, रास्तों में हो रहा परिवर्तन

राजस्थान : कई इलाकों में बारिश की संभावना, मिल सकती है उमस से राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -