राजस्थान : कई इलाकों में बारिश की संभावना, मिल सकती है उमस से राहत
राजस्थान : कई इलाकों में बारिश की संभावना, मिल सकती है उमस से राहत
Share:

राज्य में सक्रिय हो रहे मानसून के चलते आज कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात होने के आसार है. वायुमंडल के निचले स्तर में मानसूनी वायु और ऊपरी सतह में पश्चिमी विक्षोभ के आपस में इंटरेक्शन होता नजर आ रहा है. जिस वजह से राजधानी जयपुर समेत राज्य के कई इलाकों में आज प्रातह से आकाश में मेघ की आवाजाही बनी हुई है. कुछ हिस्सों में अलसुबह हल्की बरसात भी दर्ज की गई है.

हरियाली तीज : मथुरा में श्री कृष्ण को लगता है विशेष भोग, जानिए त्यौहार का महत्व

मौसम विभाग ने आज राज्य के किसी भी क्षेत्रों में भारी बरसात की चेतावनी जारी नहीं की है, किन्तु कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात की संभावना व्यक्त की गई है. संभावनाओं के अनुसार जयपुर के कुछ इलाकों में सुबह-सुबह बूंदाबांदी प्रारंभ हुई है. जयपुर में राजधानी मार्ग इलाके में बूंदाबांदी हो रही है. वहीं कूकस हिस्से में भी धीमी बरसात का दौर चल रहा है. जयपुर के अन्य इलाकों में भी मेघ की आवाजाही और ठंडी हवाओं की वजह से सुबह से ही मौसम सुहावना बना हुआ है.

केरल कस्टम अफसरों ने महिला यात्री के पास से बरामद की 24K की सोने की जंजीर

मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक इस समय पांच से बीस मिलीमीटर तक बरसात दर्ज हो सकती है. ये हल्की बरसात उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में हो सकती है. उल्लेखनीय है कि इस बार राजस्थान में मानसून की सक्रियता के बावजूद इसका प्रदर्शन बहुत बुरा रहा है. बीती 1 जून से लेकर 20 जुलाई तक राज्यभर में चूरू शहर को छोड़कर कहीं भी सामान्य बरसात भी दर्ज नहीं की गई है. इस समय में राज्य के 33 में से 32 शहरों में औसत से भी कम बरसात हुई है. चूरू में भी महज 20.7 एमएम बरसात अधिक हुई है. मानसून के इस रुख की वजह  से प्रदेश की जनता चिंता में है.

हरियाली तीज : माता पार्वती को प्रसन्न करेंगे ये 5 उपाय

हरियाली तीज : इस विधि के साथ करें शिव-पार्वती का पूजन

लद्दाख में शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर तीन दिन बाद पहुंचा उत्तराखंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -