इस ऊँगली में सोना पहनने से बाँझ महिलाएं भी हो सकती है प्रेग्नेंट

Feb 07 2019 05:00 AM
इस ऊँगली में सोना पहनने से बाँझ महिलाएं भी हो सकती है प्रेग्नेंट

ज्योतिष के अनुसार कई बातें बताई जाती है जिनका ध्यान रखना आवश्यक माना जाता है. कहते हैं ज्योतिष में कई बातों का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है जिन्हे अगर ध्यान में ना रखा जाए तो नुकसान वहन करना पद सकते हैं. जी हाँ, ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक धातु हमारे ऊपर प्रभाव करती है और हर धातु को पहनने के अपना ही एक अलग मतलब माना जाता है. ऐसे में ऐसा भी कहा जाता है कि यह सब सौर्यमंडल में मौजूद ग्रहो का खेल है और हर धातु का एक खास ग्रह से संबंध होता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सोने के शुभ व अशुभ संकेतो के बारे में जिन्हे जानना हर स्त्री के लिए जरुरी माना जाता है. दुनियाभर में स्त्रियां ही हैं जो सर्वाधिक सोना पहनती है इस कारण से उन्हें इस खबर को ध्यान से पढ़ना चाहिए. वहीं जो महिलाएं सोने की शौकीन है उन्हें यह खबर अवश्य ही दिमाग में बिठा लेनी चाहिए.

# कहते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गर्भवती और वृद्ध महिलाओ को सोना धारण करने से बचना चाहिए और थोड़ा बहुत सोना पहन सकते है. वहीं ज्यादा सोना पहनने से परेशानी उत्त्पन हो सकती है इस कारण ध्यान रखना चाहिए.

# कहा जाता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बाये हाथ में सोना पहनना नुकसानदायक माना जाता है. इस कारण से बाए हाथ में सोना पहनने से सावधानी बरतनी चाहिए. इससे कुछ लोग जिंदगी भर परेशान रह सकते हैं.

# आप सभी को बता दें कि अगर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार संतान नहीं हो रही है तो अनामिका में सोना धारण करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से बहुत लाभ होता है. जी हाँ, सोना धीरे धीरे अपना असर दिखता है, और संतान योग को रोकने वाले ग्रहो को दूर करता है और संतान उत्पन्न होती है.

जिसके पैर पर होता है यह निशान वह राजा की तरह जीता है जिंदगी

नरभक्षक राक्षस को श्रीराम ने गाड़ दिया था जिन्दा, प्रसंग सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

अगर आपके घर में है आत्माओं का वास तो रख लें यह एक चीज