'PoK लेने के लिए हमें ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा..', राजनाथ सिंह के इस बयान से टेंशन में आ जाएगा पाकिस्तान !
'PoK लेने के लिए हमें ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा..', राजनाथ सिंह के इस बयान से टेंशन में आ जाएगा पाकिस्तान !
Share:

श्रीनगर: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यानी सोमवार (26 जून) को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि PoK को अब भारत में मिलाने की मांग उठने लगी है, वहां हमें अधिक कुछ करना नहीं पड़ेगा. जम्मू में राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित एक सम्मेलन में राजनाथ सिंह ने 1947 में भारत से अलग होकर मुस्लिम देश बने पाकिस्तान पर निशाना साधा और आतंकवाद को लेकर पड़ोसी मुल्क को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में देश ने आतंकवाद के खिलाफ बड़े एक्शन लिए हैं.

PoK को लेकर रक्षा मंत्री ने कहा कि वहां के लोग ही निरंतर भारत में शामिल होने की मांग कर रहे हैं, ऐसे में हमें अधिक कुछ करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. पाकिस्तान के साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को लेकर भी बयान दिया और कहा कि हमारी सेना ने चीन को वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर मुंहतोड़ जवाब दिया है. पाकिस्तान की धरती से फैलने वाले आतंकवाद को लेकर रक्षा मंत्री ने कहा कि जब 2019 में पुलवामा आतंकी हमला हुआ, तब पीएम मोदी ने दस मिनट के अंदर ही एक्शन का फैसला ले लिया था. उसी के बाद भारतीय वायुसेना ने बॉर्डर पार जाकर आतंकियों का सफाया किया. राजनाथ ने साफ किया कि यदि आवश्यकता पड़ती है, तो भारत बॉर्डर के उस पार जाकर और घर में घुसकर भी दुश्मनों का खात्मा कर सकता है.

बता दें कि पाकिस्तान में बीते कुछ समय से हालात बेहद दयनीय है, राजनीतिक मोर्चे पर पाकिस्तान का हाल बहुत खराब है. इस बीच PoK में भी पाकिस्तानी हुकूमत के खिलाफ वक्त-वक्त पर प्रदर्शन होते रहते हैं. यही वजह है कि PoK के मोर्चे पर भारत सरकार की निगाहें बनी हुईं है, इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ये बयान बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है.

'हमारी कनपटी पर बन्दूक..', AAP के अध्यादेश वाले मसले पर कांग्रेस ने दे दिया दो टूक जवाब, अब क्या करेंगे केजरीवाल ?

हरियाणा कांग्रेस में भी कुर्सी की जंग ! पार्टी मीटिंग में हुआ कुछ ऐसा, मंच छोड़कर चली गईं कुमारी शैलजा

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू की पत्नी से नासिर खान ने ढाई करोड़ ठगे ! केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -