सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू की पत्नी से नासिर खान ने ढाई करोड़ ठगे ! केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू की पत्नी से नासिर खान ने ढाई करोड़ ठगे ! केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश, जस्टिस मार्कंडेय काटजू की पत्नी रूपा काटजू के साथ फ्लैट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। आरोप है कि एक शख्स ने फर्जी तरीके से दस्तावेज़ के जरिए फ्लैट अपने नाम करा लिया। इसके बाद दर्ज कराई गई शिकायत पर कोतवाली सेक्टर-126 पुलिस ने सेक्टर-15ए के निवासी नासिर आफताब खान के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय की पत्नी रूपा काटजू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उनके भाई बिजेंद्र नेहरू कनाडा में रहते हैं। बृजेंद्र का जेपी कैलिप्सो कोर्ट में फ्लैट स्थित है। उन्होंने यह रूपा काटजू को दे दिया है। कुछ दिन पहले एक परिचित के माध्यम से रूपा काटजू, सेक्टर-15ए निवासी नासिर आफताब खान से मिली थीं। नासिर ने फ्लैट लगभग ढाई करोड़ रुपये में बेचने की बात कही थी। 

आरोप है कि नासिर ने बिल्डर के दफ्तर में जाकर NOC आदि के नाम पर कई कागज़ातों पर दस्तखत करा लिए। साथ ही आरोपी ने पीड़िता से फ्लैट बेचने के लिए मूल डक्यूमेंट्स भी ले लिए। आरोपी ने बताया कि जल्द ही उसके फ्लैट बिक्री की रकम बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी। इसके बाद बहुत समय तक नासिर ने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर नहीं किए। इस पर रूपा ने जेपी बिल्डर के दफ्तर जाकर पता लगाया। जहां से उन्हें मालूम हुआ कि फ्लैट नासिर आफताब खान के नाम पर ट्रांसफर हो चुका है। इसके बाद उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई, जिसकी जाँच जारी है। 

बता दें कि, मार्कंडेय काटजू सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज हैं। जिन्होंने 2011 से 2014 तक भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष के पद पर ही काम किया है। मार्कंडेय काटजू अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्ख़ियों में रहते हैं, वे गाय को माता मनाने वालों की खिल्ली उड़ाते हुए कहते हैं कि, गाय एक जानवर है, वो इंसानों की माता कैसे हो सकती है। यही नहीं, काटजू, महात्मा गांधी और सुभाष चंद्र बोस को अंग्रेज़ों का एजेंट भी बता चुके हैं। हालाँकि, अपनी पत्नी के साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर फिलहाल उनका बयान सामने नहीं आया है।

राहुल गांधी होंगे PM फेस ? ये पार्टी बोली- उनपर तीसरी बार दांव न खेले कांग्रेस, पूरे विपक्ष पर दबाव न डाले

गेमिंग एप से 400 लोगों का धर्मान्तरण! सीएम योगी ने उठाया मुद्दा तो भड़के सपा सांसद, बोले- इनको देश की चिंता नहीं, मुस्लिमों...

गलती से पाकिस्तान में पहुँच गई IndiGo की फ्लाइट! करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -