'समुद्र की गहराई से भी ढूंढ निकालेंगे..', व्यापारी जहाजों पर हमला करने वालों के खिलाफ सरकार का प्लान तैयार, रक्षा मंत्री ने दी चेतावनी
'समुद्र की गहराई से भी ढूंढ निकालेंगे..', व्यापारी जहाजों पर हमला करने वालों के खिलाफ सरकार का प्लान तैयार, रक्षा मंत्री ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरब सागर में व्यापारी जहाज एमवी केम प्लूटो पर उस समय हमला करने वालों को ढूंढने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की कसम खाई है, जब वह न्यू मैंगलोर बंदरगाह के रास्ते में था। राजनाथ सिंह ने कहा कि वह व्यापारी जहाज पर हमला करने वालों को 'समुद्र की गहराई से भी' ढूंढ निकालेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय नौसेना ने समुद्र में निगरानी बढ़ा दी है। 

राजनाथ ने आगे कहा कि, सरकार ने समुद्र में हमलों को बहुत गंभीरता से लिया है और निगरानी बढ़ा दी है। रक्षा मंत्री ने कहा कि, हम समुद्र के अंदर से भी इस हमले को अंजाम देने वालों को ढूंढेंगे और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। मंत्री ने कहा कि कुछ देश भारत के विकास से नाराज हैं। सउदी अरब से कच्चा तेल ले जाने वाले मालवाहक जहाज एमवी केम प्लूटो को अरब सागर में भारत के पश्चिमी तट पर हौथी आतंकवादियों द्वारा कथित तौर पर ड्रोन हमले में निशाना बनाया गया था, जब वह न्यू मैंगलोर बंदरगाह की ओर जा रहा था।

जापान के स्वामित्व और नीदरलैंड द्वारा संचालित लाइबेरिया के झंडे तले रासायनिक टैंकर पर 23 दिसंबर को भारतीय तट से लगभग 200 समुद्री मील दूर ड्रोन द्वारा हमला किया गया था। यह सऊदी अरब के अल जुबैल बंदरगाह से न्यू मैंगलोर बंदरगाह तक कच्चा तेल ले जा रहा था। भारतीय नौसेना के अनुसार, व्यापारी जहाज पर 20 भारतीय और वियतनामी चालक दल सवार थे। हमले में कोई घायल नहीं हुआ। मालवाहक जहाज भारतीय तटरक्षक जहाज आईसीजीएस विक्रम की सुरक्षा में सोमवार को मुंबई बंदरगाह पर पहुंचा।

'RBI गवर्नर रहते समय मेरा वेतन सालाना 4 लाख था..', क्या रघुराम राजन ने अपनी सैलरी को लेकर बोला झूठ ?

मंत्री न बन पाए 9वीं बार के MLA गोपाल भार्गव ने लिखी पोस्ट, बोले- 'इसलिए मैं मौन हूं कि...'

क्या 2024 चुनावों में भाजपा के साथ गठबंधन करेगी AIADMK ? पार्टी ने दे दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -