हमने वक़्त के हिसाब से खुद को ढाला, लेकिन अपने मूल्यों और जड़ों को कभी नहीं छोड़ा- सिडनी में भारतीयों से बोले पीएम मोदी
हमने वक़्त के हिसाब से खुद को ढाला, लेकिन अपने मूल्यों और जड़ों को कभी नहीं छोड़ा- सिडनी में भारतीयों से बोले पीएम मोदी
Share:

सिडनी: पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक स्टेडियम में आयोजित किए गए भव्य कार्यक्रम में हजारों की तादाद में पहुँचे भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। कुडोस बैंक एरिना में हुए इस कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज भी उपस्थित रहे, जिन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी BOSS हैं और इस मंच पर अमेरिकी सिंगर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन का भी इतना जबरदस्त स्वागत नहीं हुआ था, जितना लोग उन्हें सुनने और देखने के लिए उमड़े हैं। दोनों नेताओं का स्वागत वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुआ और पूरा स्टेडियम ‘मोदी-मोदी’ के नारों से गूँज उठा।

इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि पिछली दफा जब वो वहाँ आए थे, तब उन्होंने वादा किया था कि वापस उन्हें भारतीय प्रधानमंत्री के लिए 28 वर्ष प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी और वो आज यहाँ पहुँच गए हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने प्रसन्नता जताई कि, न्यू साउथ वेल्स में प्रवासी भारतीय समुदाय से कई लोग सार्वजिनक जीवन में सक्रिय भागीदारी कर रहे हैं और अपनी अलग पहचान बना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ऑट्रेलियाई पीएम का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने यहाँ ‘लिटिल इंडिया’ की आधारशीला रखने में उनका साथ दिया है। उन्होंने कहा कि पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया के रिश्तों को परिभाषित करने के लिए ‘क्रिकेट, कॉमनवेल्थ और करी (3C)’ का नाम लिया जाता था, किन्तु इसके बाद ये 3D हो गया – डेमोक्रेसी, डायस्पोरा और दोस्ती तथा अब ये 3E हो चुका है – एनर्जी, इकॉनमी और एजुकेशन।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच कितनी भी दूरी हो, लेकिन हिंद महासागर उन्हें एक-दूसरे से जोड़ता है। उन्होंने कहा कि दशकों तक जो काम क्रिकेट ने किया, अब टेनिस और फिल्मों के माध्यम से भी दोनों देश एक-दूसरे से जुड़ रहे हैं। दोनों देशों के लोगों की जीवनशैली अलग-अलग होने के बाद भी योग उन्हें आपस में जोड़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, 'भारत के पास सामर्थ्य और संसाधनों की कोई कमी नहीं है, आज विश्व की सबसे बड़ी और सबसे युवा टैलेंट फैक्ट्री, जिस देश में है, वो भारत ही है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो देश पूरे विश्व की सबसे तेजी जिसकी इकॉनमी विकसित हो रही है, वो देश है भारत। पीएम मोदी ने कहा कि आज जो देश दुनियाभर में नंबर-1 स्मार्टफोन डेटा कंज्यूमर है, वो देश है भारत। उन्होंने भारत को लोकतंत्र की जननी बताते हुए कहा कि ये हजारों सालों की जीवंत सभ्यता है। उन्होंने समझाया कि हमने वक़्त के मुताबिक अपने आप को ढाला है, मगर अपने मूल सिद्धांतों पर, अपनी जड़ों पर हमेशा टिके रहे हैं।

ममता सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन से भी बड़ा प्रदर्शन! 800 दिन से धरना जारी, खून से चिट्ठी लिख रहे लोग

कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने दबाया मनीष सिसोदिया का गला ? वायरल Video के आधार पर AAP ने लगाए आरोप

'भाजपा-कांग्रेस के नेता वोट मांगने आएं, तो उन्हें डंडे से पीटें..', TMC सांसद नुसरत जहां का विवादित बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -