'टूर्नामेंट आते रहते हैं..', भारत-पाक क्रिकेट पर एस जयशंकर का बड़ा बयान
'टूर्नामेंट आते रहते हैं..', भारत-पाक क्रिकेट पर एस जयशंकर का बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे हॉट क्रिकेट मुकाबलों में एक भारत बनाम पाकिस्तान को लेकर BCCI और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में ठनी हुई है। दोनों क्रिकेट टीमों के किसी भी देश में क्रिकेट खेलने की संभावना पर अब विदेश मंत्री एस जयशंकर की प्रतिक्रिया सामने आई है। जोरदार और स्पष्ट संदेश देते हुए जयशंकर ने कहा है कि बॉर्डर पार आतंकवाद को कभी भी सामान्य नहीं किया जाना चाहिए। जयशंकर ने कहा है कि, 'टूर्नामेंट आते रहते हैं और आप सरकार के रवैए से अवगत हैं। देखते हैं क्या होता है।'

दरअसल, भारतीय खिलाड़ियों के पाकिस्तान नहीं जाने की BCCI के ऐलान के बाद एशिया कप 2023 को लेकर BCCI और PCB के बीच विवाद लगातार सुर्ख़ियों में हैं। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि आतंकवाद खत्म करने के लिए पाकिस्तान पर लगातार अंतरराष्ट्रीय दबाव होना चाहिए और भारत को उस दबाव को बरक़रार रखने के लिए नेतृत्व करना होगा। जयशंकर ने कहा कि, 'मैं दोहराना चाहता हूं कि हमें यह कभी स्वीकार नहीं करना चाहिए कि एक देश के पास आतंकवाद का अधिकार है। टूर्नामेंट आते रहते हैं और आप सरकार के स्टैंड से अवगत हैं। देखते हैं क्या होता है।

जयशंकर ने आगे कहा कि, हमें इस प्रकार की हरकत को अवैध बनाना होगा और इसके लिए उस देश पर अंतरराष्ट्रीय दबाव डालना चाहिए। यह दबाव तब बना रहेगा जब आतंकवाद के शिकार लोग अपनी आवाज उठाएंगे।' हमें इसमें नेतृत्व करना होगा क्योंकि हमने आतंकवाद के कारण अपना खून बहाया है।

अजब कांग्रेसी ! पाला बदलकर AAP में गए 3 नेता, फिर 'माफ़ी' मांगी और 'कांग्रेस' में लौट आए

MCD चुनाव के तुरंत बाद टूटी कांग्रेस, दो महिला पार्षद AAP में शामिल

'अगर कोई बहन-बेटी को छेड़ेगा, तो पुलिस उसको ढेर कर देगी..', बदमाशों को CM योगी की खुली चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -