'मुस्लिमों के हलाल मीट खाने से हमें कोई आपत्ति नहीं, लेकिन हिन्दुओं पर न थोपें..', विवाद पर केंद्रीय मंत्री का बयान
'मुस्लिमों के हलाल मीट खाने से हमें कोई आपत्ति नहीं, लेकिन हिन्दुओं पर न थोपें..', विवाद पर केंद्रीय मंत्री का बयान
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में हलाल मीट को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से कहा गया है कि हिंदुओं पर जबरन हलाल मीट को थोपा ना जाए. केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) और कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. शोभा करंदलाजे ने कहा है कि हलाल मीट समाज के कुछ लोग खाते हैं और हिंदुओं को इसे खाने की आवश्यकता नहीं है. 

सांसद शोभा ने आगे कहा कि, 'यदि मुस्लिम समाज के लोग हलाल मीट खाते हैं, तो इससे हमें कोई आपत्ति नहीं है. मगर हमें यह खाने के लिए बाध्य करना सही नहीं है. हाल के समय में हलाल मीट के लिए सर्टिफिकेट की डिमांड बढ़ गई है.' शोभा ने कहा कि यह मामला फिलहाल अदालत में है और इस मसले पर जनता की राय ली जाना चाहिए. वहीं कर्नाटक सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने भी हलाल मीट के विवाद पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि हलाल एक ऐसी धारणा है जिसे कुछ लोगों ने बनाया, विशेष कर कुछ पार्टियों द्वारा बनाया गया. अब कर्नाटक के लोग इस कारण कष्ट झेल रहे हैं. यदि मुस्लिमों को हलाल मीट खाना है तो वे खाएं. किन्तु हिंदुओं को आजादी दें कि वे क्या खाना चाहते हैं. यदि वर्ग को दूसरे पर यह थोपना नहीं चाहिए कि उसको क्या खाना है.

बता दें कि हलाल मीट को लेकर विवाद इस कदर बढ़ चुका है कि कर्नाटक में बीते दिनों हिंसा भी हुई थी. एक अप्रैल को हलाल मीट विक्रेता को दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने पीट दिया था. इस मामले में बाद में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. मामले में सीएम बोम्मई का भी बयान आया था. उन्होंने कहा था कि हलाल मीट का मुद्दा अभी शुरू हुआ है. यह एक प्रथा है, जो जारी है. उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ गंभीर रूप से आपत्तियां उठाई जा रही हैं, इसलिए राज्य सरकार हलाल मीट के मुद्दे पर गौर करेगी. 

कभी राहुल गांधी के खास रहे अशोक तंवर थाम सकते हैं AAP का दामन, पहले ही छोड़ चुके हैं कांग्रेस

शिवपाल यादव पर भी चढ़ने लगा 'भगवा' रंग, भतीजे अखिलेश को झटका देकर श्रीराम की शरण में 'चाचा'

आज AAP का दामन थामेंगे पूर्व IPS भास्कर राव, केजरीवाल दिलवाएंगे सदस्यता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -