'हम 75 सालों से भीख का कटोरा लेकर घूम रहे..', पाकिस्तानी पीएम शाहबाज़ शरीफ का कबूलनामा
'हम 75 सालों से भीख का कटोरा लेकर घूम रहे..', पाकिस्तानी पीएम शाहबाज़ शरीफ का कबूलनामा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने देश की चरमराती अर्थव्यवस्था पर एक बड़ा बयान दिया है। शरीफ ने खेद प्रकट करते हुए कहा है कि मित्र देशों ने भी पाकिस्तान को एक ऐसे देश के तौर पर देखना शुरू कर दिया है, जो हमेशा भीख मांगता था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को वकीलों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि आज जब हम किसी मित्र देश में जाते हैं या फोन करते हैं, तो वे सोचते हैं कि हम उनसे पैसे मांगने के लिए आए हैं।

पाकिस्तानी पीएम ने आगे कहा कि छोटी अर्थव्यवस्थाओं ने भी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है और हम बीते 75 वर्षों से भीख का कटोरा लेकर भटक रहे हैं। पीएम शरीफ ने कहा कि बाढ़ से पहले ही देश की इकॉनमी एक चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना कर रही थी, और बाढ़ ने इसे और ज्यादा मुश्किल बना दिया है। बता दें कि पाकिस्तान में आई भयानक बाढ़ से लगभग 1400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 3 करोड़ 30 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ के कारण प्रभावित हुए हैं। पाकिस्तान में आई यह बाढ़ बीते  30 सालों से सबसे भयानक बाढ़ में से एक है। पाकिस्तान में हर सात में से एक व्यक्ति बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है और पाकिस्तान को लगभग 12 बिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान इस बाढ़ की वजह से हुआ है।

ये कैसा ’भाईचारा’ निभा रहे हैं हिंदू –मुस्लिम ?

गलवान हिंसा के बाद पहली बार आमने-सामने आए पीएम मोदी और जिनपिंग, पुतिन भी रहे मौजूद

गौतम अडानी ने रचा इतिहास.., बने विश्व के दूसरे सबसे रईस व्यक्ति, अब केवल एलन मास्क आगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -