अफगानिस्तान हमला हमने कराया-IS

अफगानिस्तान: अफगानिस्तान  में कुछ दिन पहले आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 40 से अधिक लोग घायल हो गये थे. जिसके बाद इस्लामिक स्टेट ने दावा किया कि पूर्वी अफगानिस्तान में सरकारी इमारत पर हमले के लिए वह जिम्मेदार है जारी बयान में कट्टरपंथी समूह ने कहा कि जलालाबाद में वित्त निदेशालय पर एक दिन पहले किये गये हमले में चार हमलावर शामिल थे.

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट से जुड़े संगठनों और तालिबान ने हाल के महीनों में सिलसिलेवार हमले किये हैं, जिसमें कई लोग मारे गये हैं.अफगानिस्तान के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने बताया कि हमलावरों कि सख्यां  आठ थी. इस्लामिक स्टेट ने दावा किया कि पूर्वी अफगानिस्तान में सरकारी इमारत पर हमले के लिए वह जिम्मेदार है. 

गौरतलब है कि पिछले दिनों इराक में कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के हाथों मारे गए भारतीय नागरिकों के शव स्वदेश आए अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि, अफगानिस्तान में एक बार फिर से भारतीय मजदूरों का अपहरण किए जाने की सुचना आई है.बता दें कि अफगानिस्तान के बघलान प्रांत में 6 मई को इन सभी मजदूरों का अपहरण किया था. आतंकियों ने बाग-ए-शामल गांव से अपहरण किया था बघलान के गर्वनर ने खुद इस बात की पुष्टि की थी.

पाक के प्रतिबन्ध के बावजूद हॉल अमेरिका रवाना

चीनी बैंक कर रहा भारत में निवेश की तैयारी

नवाज शरीफ करेंगे अब देशद्रोह याचिका का सामना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -