'हम यहाँ नाचने गाने के लिए थोड़ी हैं..', विधानसभा में सीएम नितीश कुमार पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव
'हम यहाँ नाचने गाने के लिए थोड़ी हैं..', विधानसभा में सीएम नितीश कुमार पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उनकी नवीनतम 'पलटी' को लेकर निशाना साधा। हालाँकि, बिहार के मुख्यमंत्री ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने से पहले धैर्यपूर्वक उनकी बातें सुनीं। नीतीश कुमार, ने इस जनवरी में लालू यादव के नेतृत्व वाले RJD के साथ अपना गठबंधन समाप्त कर दिया था और भाजपा के समर्थन से वापस सरकार बनाने का दावा किया था। जिसके लिए आज बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट था।  

इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि, "जब आप इस्तीफा देने के बाद राजभवन से बाहर आए, तो आपने कहा 'मन नहीं लग रहा था, तो हम लोग नाचने गाने के लिए थोड़े हैं' ? हम वहां थे आपका समर्थन करने के लिए।' उन्होंने कहा कि नितीश कुमार ने लगातार नौ बार (मुख्यमंत्री के रूप में) शपथ लेकर इतिहास रचा है। उन्होंने कहा, "लेकिन उन्होंने एक ही कार्यकाल में तीन बार शपथ ली, ऐसा हमने पहले कभी नहीं देखा था।" यह कहते हुए कि उन्हें उन मजबूरियों के बारे में पता नहीं है जिन्होंने उन्हें JDU, RJD और कांग्रेस वाले महागठबंधन को छोड़ने के लिए मजबूर किया, तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के लोग जानना चाहते हैं कि वह पक्ष क्यों बदलते रहते हैं।

यादव ने कहा कि, "बिहार के किसी भी बच्चे से पूछें कि क्या वह नीतीश जी पर भरोसा करता है। मैं यह भी नहीं कह सकता कि वे किन शब्दों का इस्तेमाल करेंगे।" नितीश कुमार 2013 के बाद से पांच बार गठबंधन बदल चुके हैं और पूरे समय मुख्यमंत्री बने रहे। तेजस्वी ने मोदी की गारंटी वाले बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि, "क्या मोदी जी गारंटी लेंगे कि वह फिर से स्विच नहीं करेंगे।"  तेजस्वी ने कहा कि, "जब समय आएगा, तब तेजस्वी आएगा और कहा, "हम थके हुए लोगों को नहीं चाहते हैं, लेकिन हम मजबूरियों को जानते हैं।"

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधने के लिए रामायण प्रसंग का भी इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि सीएम नितीश अक्सर उन्हें एक बेटे के रूप में संदर्भित करते हैं और वह भी उन्हें दशरथ की तरह एक अभिभावक और पिता के रूप में मानते हैं। यादव ने कहा कि, 'हो सकता है कि उनकी कुछ मजबूरियां हों, जैसे राजा दशरथ की थी जब उन्होंने राम को वन भेजा था। दशरथ कभी ऐसा नहीं चाहते थे, लेकिन कैकेयी ने ऐसा किया। हम चाहते हैं कि आप मुख्यमंत्री बने रहें और अपने वादे पूरे करें। लेकिन अपने आस-पास कैकेयी को भी पहचानें।" 

पत्रकारिता की आड़ में आतंकवाद ? अल जज़ीरा का रिपोर्टर ही निकला हमास का आतंकी ! इजराइल ने जारी की तस्वीरें

VIDEO! रिक्शावाले ने बोली ऐसी फर्राटेदार इंग्लिश, सुनकर दंग रह गए लोग

14 फरवरी को मातृ पितृ पूजन दिवस मनाएगा छत्तीसगढ़ ! सीएम विष्णु देव साय ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -