'LAC पर हम पूरी तरह तैयार..', आर्मी डे पर सेनाध्यक्ष मनोज पांडे ने चीन को दी कड़ी चेतावनी
'LAC पर हम पूरी तरह तैयार..', आर्मी डे पर सेनाध्यक्ष मनोज पांडे ने चीन को दी कड़ी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: 75वीं आर्मी डे परेड के अवसर पर देश के थल सेना अध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने चीन को एक बार फिर कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि हम वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर किसी भी हरकतों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. जनरल मनोज पांडे ने कहा है कि गत वर्ष सेना ने सुरक्षा संबंधी चुनौतियों का मजबूती के साथ सामना किया और सरहदों की सक्रिय और मजबूती से सुरक्षा सुनिश्चित की. आर्मी ने कैपेबिलिटी डेवलपमेंट, फोर्स रिस्ट्रक्चरिंग और ट्रेनिंग में सुधार के लिए आवश्यक कदम उठाए. उन्होंने कहा कि हमने भविष्य के युद्धों के लिए अपनी तैयारियों को और सशक्त किया है.

आर्मी चीफ ने कहा कि उत्तरी सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थिति सामान्य रही है और स्थापित प्रोटोकॉल और मौजूदा तंत्र के जरिए शांति कायम रखने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं. LAC पर एक मजबूत रक्षा स्थिति बरक़रार रखते हुए, हम किसी भी आपात्काल स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने कहा कि कठिन क्षेत्र और खराब मौसम के बाद भी हमारे बहादुर जवान वहां तैनात हैं. उन्हें सभी प्रकार के हथियार, उपकरण और सुविधाएं पर्याप्त मात्रा में दी जा रही हैं. स्थानीय प्रशासन, अन्य एजेंसियों और सेना के संयुक्त प्रयत्नों से बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार हुआ है.

इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान से सटी बॉर्डर को लेकर भी बड़ी बातें कही. उन्होंने कहा कि पश्चिमी सीमावर्ती क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा (LoC) पर संघर्षविराम जारी है और संघर्षविराम उल्लंघनों में गिरावट आई है, मगर बॉर्डर पार (पाकिस्तान में) अभी भी आतंकी ढांचा बना हुआ है. हमारा काउंटर इंफिल्ट्रेशन ग्रिड वहां से घुसपैठ को निरंतर नाकाम कर रहा है. बता दें कि, आर्मी डे परेड का आयोजन बेंगलुरु के एमईजी एंड सेंटर में किया जा रहा है, जहां मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यहां पहुंचे हैं. आज का परेड सेना के साउदर्न कमांड की निगरानी में आयोजित किया गया है. 

'हमारी पार्टी में कांग्रेस जैसी गुटबाजी नहीं..', DAP की पहली बैठक में बोले गुलाम नबी आज़ाद

'लापरवाही के कारण हुई मेरे पिता की मौत..', संतोख सिंह के बेटे का दावा, भारत जोड़ो यात्रा में हुआ था निधन

Fact Check: जय श्री राम न कहने पर असीम को ट्रेन में बेल्ट से पीटा, दाढ़ी पकड़कर हिलाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -