वारेन बफेट का बड़ा फैसला, एयरलाइन्स कंपनियों के अपने सारे शेयर बेचे
वारेन बफेट का बड़ा फैसला, एयरलाइन्स कंपनियों के अपने सारे शेयर बेचे
Share:

वाशिंगटन: शेयरहोल्डरों की वार्षिक बैठक में वॉरेन बफ़ेट ने एयरलाइन्स के अपने सारे शेयर बेचने की घोषणा की. इस साल ये बैठक ऑनलाइन की गई थी. दुनिया के बड़े रईसों में से एक वॉरेन बफ़ेट ने कहा है कि उनकी कंपनी बर्कशायर हैथअवे ने अमरीका की चार सबसे बड़ी एयरलाइन्स कंपनियों में अपने तमाम शेयर बेच दिए हैं.

शेयरहोल्डरों की वार्षिक बैठक में बफ़ेट ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते "दुनिया में कई तरह के बड़े बदलाव हुए हैं." कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष बैठक का आयोजन ऑनलाइन किया गया. बैठक में बफ़ेट ने कहा कि एयरलाइन इंडस्ट्री में निवेश करने का उनका निर्णय ग़लत था. रॉयटर्स समाचार एजेंसी के मुताबिक, बफ़ेट के बयान से ठीक पहले उनकी कंपनी बर्कशायर हैथअवे ने पहली तिमाही में रिकॉर्ड 50 अरब डॉलर के घाटे की घोषणा की थी. 

कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट और कंपनी फाइलिंग के मुताबिक, वॉरेन बफ़ेट ने अमरीका की चार बड़ी एयरलाइन कंपनी में निवेश किया था. उनका डेल्टा एयरलाइन्स में 11 फ़ीसदी, अमरीकन एयरलाइन्स में 10 फ़ीसदी, साउथवेस्ट एयरलाइन्स में 10 फ़ीसदी और यूनाइटेड एयरलाइन्स में 9 फ़ीसदी शेयर उनके नाम थे. वारेन बफेट की कंपनी ने वर्ष 2016 से एयरलाइन कंपनियों में निवेश करना आरंभ किया था.

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

भारत की ये 6 जगह है बेस्ट बीच हॉलिडे डेस्टिनेशंस

बैंक ऑफ बड़ौदा : एनपीए का आंकड़ा जानकर हो जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -