जाकिर नाईक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गैर जमानती वारंट हुआ जारी
जाकिर नाईक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गैर जमानती वारंट हुआ जारी
Share:

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की मनी-लॉन्ड्रिंग के एक मामले को लेकर गुरुवार को एक विशेष अदालत ने विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाईक के खिलाफ मुंबई में गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है.बताया जा रहा है की प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट' (पीएमएलए) के तहत मामलों पर सुनवाई करने वाली अदालत से प्रवर्तन निदेशालय ने नाईक के खिलाफ गैर जमानती वारंट की मांग की थी.अदालत को बताया गया कि कई बार जांच में शामिल होने के लिए दिए गए आदेश के बावजूद भी नाईक अब तक जांच में शामिल नहीं हुए हैं.सूत्रों का मानना है की वे बाहर किसी अन्य देश में रह रहे हैं.

इस सप्ताह के शुरुआत में ही  केंद्रीय जांच एजेंसी 'ईडी' ने अदालत के समक्ष यह बात रखी है. बताया जा रहा है की अदालत के सामने यह बात रखी गई है कि बार - बार जाचं के लिए आदेश जारी करने के बाद भी नाईक उसके सामने पेश नहीं हुए. ईडी ने कहा कि नाईक से मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में पूछताछ करने की जरूरत है.

प्रवर्तन निदेशालय ने 'गैरकानूनी गतिविधि को रोकने के लिए रोकथाम अधिनियम' के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की शिकायत का विचाराधिकार लेते हुए नाईक और अन्य के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था.प्रवर्तन निदेशालय मामले में आर्थिक अव्यवस्था से कमाई हुई आपराधिक आय की जांच कर रही है.

अफगानिस्तान में अमेरिका ने किया अब तक का सबसे बड़ा नॉन परमाणु बम

शराब के ठेकेदारों का इंदौर कलेक्ट्रेट में हंगामा, देखे वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -