राजस्‍थान : 6 शहरों में जोरदार बरसात का अलर्ट जारी
राजस्‍थान : 6 शहरों में जोरदार बरसात का अलर्ट जारी
Share:

राजस्‍थान में मानसून सक्रिय है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते बरसात का दौर लगातार चल रहा है. सभी जगह सामान्य बरसात हो रही है, लेकिन मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में भारी बरसात की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा कई जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है. राज्य के जिन जिलों में भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है उनमें बांसवाड़ा, झालावाड़, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर और भीलवाड़ा सम्मिलित हैं.

महाराष्ट्र में मंदिर खोलने पर गरमाई सियासत, शिवसेना बोली- फिर अमरनाथ यात्रा क्यों रद्द की ?

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते आगामी कुछ दिन तक राज्य में बरसात का दौर जारी रहेगा. भारी बरसात वाले शहरों के अलावा राज्य के 13 जिलों में गुरुवार को मेघगर्जन और हल्की बारिश के आसार है. इन जिलों में अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, सिरोही और टोंक शामिल हैं.

मणिपुर को पीएम मोदी ने बड़ी सौगात, 3,000 करोड़ रुपए की लागत से शुरू हुआ ये अहम प्रोजेक्ट

इसके अलावा बुधवार को अजमेर, कोटा, बाड़मेर, जोधपुर, चूरू, अलवर, पिलानी और सीकर में धीमी बरसात हुई है. राज्य के अन्य इलाके बरसात की प्रतीक्षा कर रहे है. बाकी राज्यों में मौसम सामान्य बना रहा. कई इलाकों में बादलों की आवाजाही तो हुई, लेकिन बादल बरसे नहीं.सावन माह में इस बार प्रदेशभर में राजधानी जयपुर समेत अभी तक किसी भी हिस्से में बारिश की झड़ी नहीं लगी है. मेवाड़ के उदयपुर को छोड़कर अभी कहीं भी मानसून की बारिश का अच्छा दौर नहीं हुआ है. हालात यह हैं कि राज्य के 33 में 32 शहरों में अभी तक सामान्य बरसात भी नहीं हो पाई है. सिर्फ चूरू शहर में सामान्य से मामूली अधिक बरसात दर्ज की गई है.

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में आएगा जबरदस्त ट्विस्ट, सीता के सामने नायरा की खुली पोल

इन चीजों से प्रसन्न होते हैं भगवान गणेश, जानिए बप्पा से जुड़ीं अनोखी बातें

30 वर्ष के हुए युजवेंद्र चहल, कर चुके है कई कारनामे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -