कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की आशंका बढ़ी
कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की आशंका बढ़ी
Share:

नॉर्थ कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर तनाव जारी है. इस बीच कल अमेरिका के दो लड़ाकू विमानों को कोरिया प्रायद्वीप पर उड़ान भरते देखे जाने पर उत्तर कोरिया ने स्पष्ट कह दिया कि अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमें भड़काना जारी रखा, तो फिर अमेरिका पर परमाणु हथियारों का प्रयोग किया जाएगा. तानाशाह किम जोंग उन के इस बयान से कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की आशंका बढ़ गई है.

उल्लेखनीय है कि कल अमेरिका के दो सुपरसोनिक बी -1 बी लड़ाकू विमानों को कोरिया प्रायद्वीप पर उड़ान भरते देखा गया था. यह जानकारी आज साउथ कोरिया की एक समाचार एजेंसी ने दी . हालाँकि अमेरिका की सेना ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है.बता दें कि उत्तर कोरिया पहले भी धमकीदे चुका है कि अगर भविष्य में कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध छिड़ा, तो जापान को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

बता दें कि किसी भी तरह के युद्ध से निपटने के लिए तैयार उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका को युद्ध के लिए बेचैन बताते हुए कहा कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को भड़काना जारी रखा तो फिर अमेरिका को परमाणु हमलों का सामना करना पड़ेगा.

यह भी देखें

सीआईए ने किम जोंग की प्रशंसा की

किम जोंग की बहन को मिली अहम जिम्मेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -