युद्ध दोनों देशों के लिए घातक है - खुर्शीद महमूद
युद्ध दोनों देशों के लिए घातक है - खुर्शीद महमूद
Share:

यह बात पाकिस्तान के हुक्मरानों को समझ में आ गई है कि पाकिस्तान के लिए नई दिल्ली का अहम स्थान है और युद्ध कश्मीर समस्या का समाधान नहीं हो सकता. बातचीत ही इसका अंतिम विकल्प है. यह बात पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने नई दिल्ली में गुरूवार को भारत-पाकिस्तान संबंध के वर्तमान परिदृश्य पर एक इवेंट में कही.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने भारत-पाकिस्तान के रिश्ते को लेकर बड़ा बयान दिया है. कश्मीर विवाद को लेकर खुर्शीद ने कहा इस मुद्दे का बातचीत ही एकमात्र विकल्प है जिससे इसे सुलझाया जा सकता है. इस्लामाबाद के लिए नई दिल्ली के स्थान काफी अहम है. भारत को पाकिस्तान नजरअंदाज नहीं कर सकता. महमूद कसूरी ने यह भी कहा कि कश्मीर विवाद पर भारत व पाकिस्तान के बीच में युद्ध भी हो चुका है, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है. अगर कश्मीर को लेकर युद्ध हुआ तो किसी को भी जीत नहीं मिलेगी बल्कि दोनों को ही हार मिलेगी. युद्ध करना स्थायी समाधान नहीं है.

बता दें कि इस इवेंट में पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भी भाग लिया था. जहाँ पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि ट्रम्प पाकिस्तान को अलग करने की बात करते है, लेकिन पाकिस्तान को अलग नहीं किया जा सकता, क्योंकि पाकिस्तान केवल आपके रणनीतिक स्थान के लिए ही महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह एक मुस्लिम हिस्सा भी है.

यह भी देखें

ड्रोन मिलने से सुरक्षा एजेंसियां हुई चौकस

एक बार फिर सामने आई सुषमा की दरियादिली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -