फ्लिपकार्ट - वॉलमार्ट के साथ आने से भारत बंद करेंगे व्यापारी
फ्लिपकार्ट - वॉलमार्ट के साथ आने से भारत बंद करेंगे व्यापारी
Share:

नई दिल्ली : वालमार्ट और फ्लिपकार्ट के साथ आने और रिटेल में एफडीआई के खिलाफ व्यापारियों के संगठन कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने अगले महीने की 28 तारीख को यानि कि 28 सितम्बर को देशव्यापी भारत व्यापार बंद बुलाया है. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि वालमार्ट फ्लिपकार्ट का यह संयुक्त गठबंधन देश के रिटेल व्यापार पर ई कॉमर्स के जरिये नियंत्रण और अधिकार ज़माने का षंडयंत्र है.

अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ अपशब्द बोलने वाला पुलिस की गिरफ्त में

दिल्ली में एक ऐतिहासिक राष्ट्रीय व्यापारी रैली 16 दिसम्बर को निकाली जाएगी, जिसमे  वालमार्ट और फ्लिपकार्ट डील के खिलाफ व्यापारियों का समर्थन जुटाने और रिटेल में एफडीआई को अनुमति न दिए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा.देश भर के सभी राज्यों के लगभग 200 से अधिक व्यापारी इस बंद में शामिल होंगे.

केरल में बाढ़ से राहत, अगले पांच दिनों तक नहीं होगी बारिश

वालमार्ट क्या है 
वॉलमार्ट स्टोर्स इंकॉर्पोरेशन दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी में से एक है. वो दुनिया में खाने-पीने के सामान की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी मानी जाती है. दुनिया के 15 से ज्यादा देशों में वॉलमार्ट के साढ़े 8 हजार से ज्यादा स्टोर्स मौजूद हैं. उसका सालाना कारोबार 21 लाख करोड़ रुपये का है.

फ्लिपकार्ट क्या है 
फ्लिपकार्ट एक इलेक्ट्रॉनिक शॉपिंग वेबसाइट है जिसके ज़रिए आप कपड़े,जूते -चप्पल ,घरेलु उपयोग की चीज़ें ,किचिन उपयोगी वस्तुएं ,यहाँ तक कि मोबाइल ,टी.वी और भी इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं आप इस साइट के माध्यम से किफायती दामों में खरीद सकते हैं और घर बैठे पा सकते है.

ख़बरें और भी...

अब इस फिल्म में देखेंगे आप सोनाक्षी का आइटम नंबर

अब एटीएम मशीन में वेस्ट डालने से निकलेंगे पैसे

अटल के निधन के बाद वायरल हो रही तस्वीरों की ये है असलियत...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -