ख़त्म हुआ Twitter खरीदने का वेटिंग पीरियड, अब क्या करेंगे एलन मस्क, क्या रद्द हो जाएगी डील ?
ख़त्म हुआ Twitter खरीदने का वेटिंग पीरियड, अब क्या करेंगे एलन मस्क, क्या रद्द हो जाएगी डील ?
Share:

नई दिल्ली: विश्व के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीदने का ऐलान किया था. हालांकि बाद में उन्होंने इस सौदे को अस्थायी तौर पर होल्ड कर दिया था, मगर अब इस डील का वेटिंग पीरयिड समाप्त हो गया है. Twitter ने शुक्रवार को कहा कि HSR Act के हिसाब से एलन मस्क के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट खरीदने की 44 अरब डॉलर की डील का वेटिंग पीरियड खत्म हो चुका है. 

अब इस डील को क्लोज करने की कुछ पारंपरिक रिवायतें भर शेष हैं. इसमें Twitter के शेयर होल्डर्स से डील की मंजूरी और अन्य नियामकों की इजाजत शामिल है. बता दें कि Twitter को खरीदने की पेशकश देने के कुछ दिन बाद एलन मस्क ने इस डील को 'टेंपरेरी होल्ड' पर डाल दिया था, क्योंकि उन्हें माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के बारे में और अधिक जानकारी चाहिए थे. इसमें फेक अकाउंट का मुद्दा भी शामिल था.

क्या है HSR Act?

बता दें कि अमेरिका में बड़े अमाउंट के सौदों के लिए एचएसआर एक्ट (HSR Act) काम करता है. Hart-Scott-Rodino Antitrust Improvements Act के तहत जब भी कोई कंपनी अरबों डॉलर यानी बड़े अमाउंट यानी का सौदा करती है, तो संबंधित पक्षों को फेडरल ट्रेड कमीशन और US डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस एंटीट्रस्ट डिवीजन को रिव्यू के लिए इस संबंध में विवरण देना होता है. बता दें कि एलन मस्क ने Twitter को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर ऑफर किए थे. इसमें 33.5 अरब डॉलर इक्विटी शेयर प्राइस की कीमत के रूप में दिए जाने हैं, जबकि 13 अरब डॉलर का Twitter के नाम पर लोन लिया जाना है.

भारत में तेज़ी से बढ़ रहा है सर्विस सेक्टर!!!... विकास दर 11 साल के उच्चतम स्तर पर

टमाटर के दो रंग, कहीं 9 रुपए, तो कहीं 143 रुपए का एक किलो, आलू-प्याज़ से लेकर तेल तक सबकी यही हालत

ब्रिटेन की इस दिग्गज कंपनी को खरीदने जा रहे मुकेश अंबानी, रॉकेट बने रिलायंस के शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -