ब्रिटेन की इस दिग्गज कंपनी को खरीदने जा रहे मुकेश अंबानी, रॉकेट बने रिलायंस के शेयर
ब्रिटेन की इस दिग्गज कंपनी को खरीदने जा रहे मुकेश अंबानी, रॉकेट बने रिलायंस के शेयर
Share:

नई दिल्ली: एशिया के नंबर वन अरबपति मुकेश अंबानी एक और बड़े सौदे के बेहद करीब पहुंच गए हैं। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL), ब्रिटिश मेडिकल रिटेल चेन बूट्स (Boots) को खरीदने के बेहद करीब है। इसे खरीदने के लिए रिलायंस, US बायआउट फर्म अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट इंक के साथ मिलकर बोली लगा रही है। सूत्रों के अनुसार, रिलायंस और अपोलो की संयुक्त बोली इस सौदे को अपने नाम पर कर सकती है। सूत्रों ने अनुसार, मुकेश अंबानी की कंपनी इस डील के बेहद नजदीक पहुंच चुके हैं और संभव है कि शुक्रवार तक इस पर फैसला आ सकता है। बता दें कि इस खबर के बाद से ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर रॉकेट बन गए हैं। आज रिलायंस के शेयर BSE पर 3 फीसद की बढ़त के साथ 2,805.65 रुपये पर पहुंच गए।

बता दें कि ब्लूमबर्ग ने 26 मई को रिपोर्ट जारी करते हुए बताया था कि अरबपति इस्सा भाइयों मोहसिन और जुबेर इस्सा द्वारा समर्थित सुपरमार्केट समूह असदा और TDR कैपिटल ने डील के लिए सबसे बड़ी बोली लगाकर बाजी मार ली थी। हालांकि, हालिया रिपोर्ट के अनुसार, अंबानी इस डील को अपने नाम कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यदि यह डील पक्की हो जाती है, तो संयुक्त रूप से दोनों कंपनियों की अगुवाई में Boots का विस्तार भारत सहित एशिया के अन्य देशों में हो सकेगा। बता दें कि ब्रिटेन में बूट्स के 2,000 से अधिक स्टोर हैं। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को एक बार फिर से 19 लाख करोड़ रुपये का मार्केट कैपिटल हासिल किया है। कंपनी के शेयरों ने अपनी बढ़त हासिल की है। RIL के शेयर शुक्रवार को 3 फीसद से अधिक बढ़कर 2,816.35 रुपये के स्तर पर पहुंच गए, जो 24 अप्रैल, 2022 को अपने 52-हफ्ते के उच्च स्तर 2,855 रुपये से कुछ ही फीसद नीचे है। पिछले दो सप्ताह में रिलायंस के शेयरों में लगभग 14 फीसदी का उछाल आया है, जबकि साल 2022 में अब तक की सबसे बड़ी भारतीय कंपनी में करीब 20 फीसदी का इजाफा हुआ है।

योगी राज में UP पर बरसा धन, अडाणी 70000 करोड़, तो बिड़ला करेंगे 40000 करोड़ का निवेश

अपनी पाद बेचकर थकी एक्ट्रेस...अब बेच रही ये अनोखी चीज

आज से 135 रुपए सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, जानिए आपके शहर में क्या है भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -