इलेक्ट्रानिक मीडिया पत्रकारों के लिए वेतन बोर्ड गठित करने की उठी मांग
इलेक्ट्रानिक मीडिया पत्रकारों के लिए वेतन बोर्ड गठित करने की उठी मांग
Share:

 नई दिल्ली - लोक सभा में आज एक सांसद ने इलेक्ट्रानिक मीडिया पत्रकारों के हित में मुद्दा उठाते हुए वेतन बोर्ड गठित करने की मांग की गई. वही अन्य सांसदों ने विभिन्न मुद्दों से सदन का ध्यान आकर्षित कराया.

सदन में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के के वी थामस ने ये मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रिंट मीडिया में कार्यरत पत्रकारों के लिए वेतन बोर्ड का गठन किया गया था लेकिन इलेक्ट्रोनिक मीडिया और न्यूज पोर्टल पर में काम करने वाले पत्रकारों और गैर पत्रकारों के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है.उन्होंने केंद्र सरकार से इस मामले में तत्काल कदम उठाने की मांग करते हुए कहा कि टीवी पत्रकारों गैर पत्रकारों को भी वेतन संबंधी सुरक्षा प्रदान किए जाने की जरूरत है.

इसी तरह भाजपा के अजय मिश्रा ने तिरंगा यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि नौ अगस्त 1944 को ही उत्तर प्रदेश के स्वतंत्रता सेनानी रामनारायण मिश्र को लखनउ में फांसी पर लटकाया गया था। और इसी प्रकार अवध के महान कवि बंसीधर शुक्ल की भी आजादी के आंदोलन में अहम भूमिका रही थी.उन्होंने कहा कि गांधी जी के प्रिय गीतों मे से एक ‘उठ जाग मुसाफिर भोर भई अब रैन कहां जो सोवत है '' और आजाद हिंद फौज का देशभक्ति का गीत ‘‘कदम कदम मिलाए जा, खुशी के गीत गाए जाए, ये जिंदगी है कौम की तू कौम पर लुटाए जा '' शुक्ल ने ही लिखे थे.

मिश्रा ने केंद्र सरकार से मांग की कि राष्ट्रीय राजमार्ग 730-A का नाम मिश्र के नाम पर किया जाए जो उनके ही गाँव से होकर गुजरता है.इसी प्रकार शुक्ल के साहित्य का संरक्षण कराया जाए और जिले में शहीद स्मारक स्थापित किया जाए.बीजेपी के सांसद रामेश्वर तेली ने असम में आई बाढ़ की समस्या का केंद्र सरकार से कोई स्थायी समाधान निकाले जाने की मांग की, वहीँ मुद्रा बैंक के तहत अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को बैंकों द्वारा कर्ज़ नहीं दिए जाने समेत विभिन्न मुद्दों पर लोकसभा में बात की गई.

Video: जब अचानक भैंसों का इंटरव्यू लेने लगा रिपोर्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -