व्यापमं. मामला - CBI को मिली नम्रता डामोर की केस डायरी
व्यापमं. मामला - CBI को मिली नम्रता डामोर की केस डायरी
Share:

भोपाल : व्यावसायिक परीक्षा मंडल के मामले में उपजे घोटाले को लेकर सीबीआई द्वारा हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से अपील की गई थी कि वह एसआईटी को पुरानी जांचों से जुड़े आरोप पत्र दायर करने दे। जिसके बाद सीबीआई के सामने इस केस से जुड़ी नम्रता डामोर और हाल ही में हुई टीवी पत्रकार अक्षय सिंह की मौत की केस डायरी पहुंचा दी गई है। इस दौरान सीबीआई ने कहा है कि विवेचना के लिए 10 सदस्यीय दल बनाया गया है। जिसके बाद जांच कार्रवाई आगे बढ़ाई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई द्वारा नम्रता डामोर विजय पटेल राजेंद्र आर्य अक्षय सिंह दीपक वर्मा आदि की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की केस डायरी पेश की गई। मामले में यह भी जानकारी सामने आई है कि उज्जैन से एक पुलिसकर्मी केस डायरी लेकर सीबीआई के आॅफिस पहुंचा। इस दौरान इमली स्थित सीबीआई के आॅफिस पहुंचकर उसने डायरी जमा की। जिसके बाद सीबीआई द्वारा एसटीएफ को केस के नए फाॅर्मेट को लेकर जानकारी भी दी गई।

जिसमें यह बताया गया है कि जांच के लिए किन बिंदूओं के कौन से काॅलम बनाए गए हैं। मामले में यह बात भी सामने आई है कि सीबीआई की एक टीम एसटीएफ में डेरा डाल चुकी है। ऐसे में सीबीआई को मामले की जांच सौंप दी गई है। मामले को लेकर कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वर्ष 2009 में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी वहीं वर्ष 2013 के पहले 40 पीआईएल दायर की गई थी। इस दौरान सीएम शिवराज आखिर व्हिसल ब्लोअर कैसे हो सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -