गुजरात में हो रहा फिर से मतदान
गुजरात में हो रहा फिर से मतदान
Share:

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान हुए मतदान कार्य के बाद अब लगभग 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान हो रहा है। जी हां, दरअसल चुनाव आयोग ने 4 विधानसभा क्षेत्र के 6 मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान करवाने की घोषणा की थी। इन मतदान केंद्रों में वीरमगाम के 2 मतदान केंद्र शामिल हैं तो दूसरी ओर सावली में 2 ओर वडगाम में दास्करोई क्षेत्र में एक - एक मतदान केंद्र शामिल है।

इन मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान करने का कारण ईवीएम खराब होना है। इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन में खराबी आने के कारण यहां फिर से मतदान किया जा रहा है। इन मतदान केंद्रों पर दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को मतदान हुआ था। निर्वाचन आयोग ने तकनीकी कारणों के चलते फिर से चुनाव करवाने का आदेश दिया। ऐसे में इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन में मौजूद डेटा को समाप्त कर दिया गया।

जिसके चलते इन केंद्रों पर फिर से मतदान करवाया जा रहा है। अब मतदान केंद्रों में प्रातः 8 बजे से शाम करीब 5 बजे तक मतदान किया जाएगा। आज होने वाले मतदान के तहत मतदाता मतदान केंद्रों पर वोट डालने पहुंच रहे हैं। हालांकि सुबह के समय लोगों की संख्या कम रही लेकिन घड़ी के कांटों के आगे बढ़ने के साथ बड़े पैमाने पर लोग मतदान करने पहुंच रहे हैं।

गुजरात में 6 केंद्रों पर फिर होगा मतदान

गुजरात चुनाव - एक्जिट पोल के साथ सक्रिय है सट्टा बाजार

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की तीस्ता सीतलवाड़ की याचिका

गुजरात चुनाव पर क्यों रूचि ले रहा चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -