यूपी की 7 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, होगा 88 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला
यूपी की 7 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, होगा 88 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सात विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को वोटिंग शुरू हो गई है। वोटिंग सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगी। इन सात सीटों के लिए कुल 88 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 24.27 लाख मतदाता करेंगे। चुनाव अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, वोटिंग के लिए 1,754 पोलिंग सेंटर और 3,655 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं।

वोटिंग के दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसलिए पर्याप्त मात्रा में अर्धसैनिक बल लगाए गए हैं। क्रिटिकल बूथों पर निगरानी रखने के लिए 371 बूथों की वेबकास्टिंग कराई जा रही है। यूपी में वोटिंग अमरोहा की नौगावां सादात, बुलंदशहर की बुलंदशहर सदर, फीरोजाबाद की टूंडला, उन्नाव की बांगरमऊ, कानपुर की घाटमपुर, देवरिया की देवरिया व जौनपुर की मल्हनी सीट पर हो रही है। चुनाव मैदान में 88 प्रत्याशी में नौ महिलाएं हैं। कोरोना से मतदान कर्मियों व वोटर्स की सुरक्षा के लिए थर्मल स्कैनर, सैनिटाइजर, ग्लव्स, फेस मास्क, फेस शील्ड, पीपीई किट, साबुन, पानी आदि की पर्याप्त बंदोबस्त किया गया है।

इसके साथ ही शान्ति पूर्ण मतदान के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की व्यवस्था है। चुनाव प्रक्रिया में 7 सामान्य प्रेक्षक , 7 व्यय प्रेत्रक, 301 सेक्टर, मजिस्ट्रेट, 46 जोनल मजिस्ट्रेट, 76 स्टैटिक मजिस्ट्रेट और 333 माइक्रो ऑब्जर्वर मुस्तैद हैं।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमेरिका में मतदान आज, ट्रम्प के सामने हैं जो बिडेन

मप्र उपचुनाव: सुप्रीम कोर्ट से कमलनाथ को राहत, चुनाव आयोग के आदेश पर लगाई रोक

बिहार के मुख्यमंत्री रहे सतीश प्रसाद सिंह का कोरोना से निधन, सीएम नितीश ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -