म्यांमार में नज़र आ रही चुनावी हलचल
म्यांमार में नज़र आ रही चुनावी हलचल
Share:

यंगून : म्यांमार में चुनाव का दौर थमने के बाद आज नई सरकार के गठन के लिए मतगणना की जा रही है। चुनावी परिणामों के बाद आंग सान सू की की पार्टी के सत्ता में आने और दशकों से चल रहे सैन्य नियंत्रण को समाप्त करने की बात हर ओर कही जा रही है। मतदान को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग के उप निदेशक थांट जिन अंग ने खुशी जताई उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत मतदान होने पर वे बेहद प्रसन्न हैं। दूसरी ओर नेशनल लीग फोर डेमोक्रेसी के समर्थक बड़े पैमाने पर पार्टी कार्यालय में एकत्रित हुए और उन्होंने पार्टी के समर्थन में प्रदर्शन किया।

हालांकि सू की अपनी पार्टी के समर्थकों के बीच नहीं पहुंचे।  पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को उनका संदेश पढ़कर सुनाया गया। संदेश का वाचन किए जाने के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर फैल गई। म्यांमार में आयोजित किए गए मुक्त चुनाव में पहली बार तीन करोड़ से भी अधिक लोग वोट डालने पहुंचे।

एनएलडी को विश्वास हो गया कि स्वतंत्र चुनाव में सरकार बनाने के लिए उन्होंने वोटिंग की। माना जा रहा है कि सू की की पार्टी जीत की ओर बढ़ सकती है और मतगणना पूरी होने के बाद उनकी सरकार बन सकती है लेकिन विपक्षियों ने भी सरकार बनाने की अपनी दावेदारी मजबूती से सामने रखी है। ऐसे में मतगणना को लेकर लोगों की दिलचस्पी बनी हुई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -