राजस्थान पंचायत समिति चुनाव में मतगणना जारी, शुरूआती रुझानों में कांग्रेस ने बाजी मारी
राजस्थान पंचायत समिति चुनाव में मतगणना जारी, शुरूआती रुझानों में कांग्रेस ने बाजी मारी
Share:

जयपुर: राजस्थान के 21 जिलों के 636 जिला परिषद सदस्यों और 4371 पंचायत समिति सदस्यों के लिए हुए मतदान के बाद आज मतगणना जारी है। वहीं किसानों ने आज भारत बंद का एलान किया है। ऐसे में अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती के साथ मतगणना जारी है।  ऐसे में मतगणना की ताजा स्थिति के अनुसार, अभी पंचायत समिति सदस्यों के प्रत्याशियों में कांटे का मुकाबला चल रहा है।

दूसरी ओर, जिला परिषद में कांग्रेस को बढ़त बनती हुई नज़र आ रही है। अभी तक के नतीजों के मुताबिक, पंचायत समिति में कांग्रेस 187, भाजपा 163 और बसपा एक सीट पर आगे चल रही है। वहीं, हनुमान बेनीवाल की पार्टी का अभी तक खाता नहीं खुला है। बताया जा रहा है कि शाम तक परिणाम सामने आ जाएंगे। इस बार भी मुकाबला मुख्य रूप से भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है। हैदराबाद में हुए निकाय चुनावों के बाद इस चुनाव पर भी सभी की नज़रें टिकी हुई हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, पहले मतपत्रों की गिनती होगी और इसके बाद EVM खोली जाएंगी।  

राज्य चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि 636 जिला परिषद सदस्यों के लिए 1778 प्रत्याशी और 4371 पंचायत समिति सदस्यों के लिए 12663 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। आपको बता दें कि जिला परिषद ओर पंचायत समिति सदस्यों के लिए चार चरणों में 23 नवंबर, 27 नवंबर, एक दिसंबर और पांच दिसंबर को वोटिंग हुई थी।   

एनआईओएस 2020 आगामी परीक्षाओं की जारी हुई डेट शीट

पश्चिम बंगाल सरकार ने की इन कक्षाओं की परीक्षा रद्द

मुख्तार अब्बास नकवी बोले- 'शाहीनबाग की तरह भोले लोगों को गुमराह किया जा रहा'

 

   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -