एनआईओएस 2020 आगामी परीक्षाओं की जारी हुई डेट शीट
एनआईओएस 2020 आगामी परीक्षाओं की जारी हुई डेट शीट
Share:

एनआईओएस डेटशीट 2020 का विमोचन: नवीनतम अपडेट के अनुसार, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन लर्निंग ने आधिकारिक तौर पर आगामी परीक्षाओं के लिए एनआईओएस अक्टूबर परीक्षा 2020 डेटशीट जारी की है। समय सारिणी जारी की गई, NIOS बोर्ड 22 जनवरी से 15 फरवरी 2021 तक 2020 की सैद्धांतिक बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, दो अलग-अलग NIOS डेटशीट जारी किए गए हैं, एक ऑल इंडिया परीक्षा केंद्रों के लिए और दूसरा ओवरसीज परीक्षा केंद्रों के लिए । संपूर्ण NIOS 10 वीं और 12 वीं परीक्षा 2020 डेटशीट http://nios.ac.in पर डाउनलोड करें।

कोरोनोवायरस के कारण परीक्षा में देरी: एनआईओएस द्वारा 2 दिसंबर को घोषित तिथि पत्र अक्टूबर 2020 की परीक्षा के लिए है, जो कोरोनोवायरस के कारण काफी देरी हो चुकी है और अब जनवरी - फरवरी 2021 में आयोजित की जाएगी। इसके लिए बोर्ड ने बातचीत की। घोषित किया गया कि कक्षा 10 और 12 के लिए व्यावहारिक परीक्षाएँ 12 से 25 जनवरी 2021 तक आयोजित की जाएंगी, इसके बाद 22 जनवरी से 15 फरवरी 2021 तक सिद्धांत परीक्षा के प्रश्नपत्र होंगे। एनआईओएस ने छात्रों को देखने के लिए छोटे बैचों में व्यावहारिक परीक्षा आयोजित करने की योजना बनाई है। कोविद और एसओपी के उपाय। व्यावहारिक परीक्षा के लिए विस्तृत कार्यक्रम प्रयोगशाला के समन्वयक द्वारा प्रत्येक प्रयोगशाला की क्षमता के अनुसार तय किया जाएगा।

 2020 के परीक्षा परिणाम: हालांकि NIOS ने अभी तक आधिकारिक तौर पर NIOS के अक्टूबर 2020 के परीक्षा परिणामों की घोषणा के लिए कोई विशेष तारीख या समयावधि नहीं बताई है, सामान्य प्रवृत्ति के अनुसार, छात्र परीक्षा समाप्त होने के 6 सप्ताह तक परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। NIOS 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट 2020 आधिकारिक वेबसाइट यानी http://nios.ac.in पर ऑनलाइन प्रकाशित किया जाएगा और मान्यता प्राप्त संस्थानों के साथ भी उपलब्ध कराया जाएगा।

बॉम्बे हाई कोर्ट का आदेश, कहा- विशेष रूप से विकलांग छात्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षा किया जाए आयोजन

करियर को रफ़्तार देने में इंटरनेट की भी हो सकती है अहम भूमिका

'सॉफ्टवेयर टेस्टिंग' में है करियर की बेहतरीन संभावनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -