ज्वालामुखी के धुएं से कोलंबिया की राजधानी में उड़ानें बाधित
ज्वालामुखी के धुएं से कोलंबिया की राजधानी में उड़ानें बाधित
Share:

 

राज्य द्वारा संचालित नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार, नेवाडो डेल रुइज़ ज्वालामुखी से धुएं के कारण कोलंबिया की राजधानी बोगोटा के लिए उड़ानें फिर से शुरू की जाएंगी, जिससे देरी हो सकती है।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक ट्वीट में कहा, "बोगोटा के साथ-साथ देश के दक्षिणी और पश्चिमी हिस्सों से हवाई यात्रा, नेवाडो डेल रुइज़ ज्वालामुखी से 27,000 फीट ऊंचे धुएं के कारण फिर से शुरू हो जाएगी।" एजेंसी के अनुसार, यात्रा कार्यक्रम बाधित हो सकते हैं, इसलिए यात्रियों को अधिक जानकारी के लिए अपनी एयरलाइनों से संपर्क करना चाहिए।

"नागरिक उड्डयन प्राधिकरण, ऑपरेटरों के सहयोग से, विमानन संचालन और उपयोगकर्ता सेवा की सुरक्षा पर इस प्राकृतिक घटना के प्रभाव को कम करने का प्रयास कर रहा है"। नेवाडो डेल रुइज़ कोलंबिया में एक ज्वालामुखी है जो बोगोटा से लगभग 129 किलोमीटर पश्चिम में कैलदास और तोलिमा के विभागों की सीमा पर स्थित है।

13 नवंबर, 1985 को एक छोटे से विस्फोट के परिणामस्वरूप लावा का एक बड़ा प्रवाह हुआ जिसने तोलिमा के अर्मेरो गांव को दफन कर नष्ट कर दिया, जिससे अनुमानित 25,000 लोग मारे गए। ज्वालामुखी आस-पास के शहरों और गांवों के लिए खतरा बना हुआ है, जिसमें 500,000 लोग संभावित रूप से भविष्य के विस्फोटों की चपेट में हैं।

शिकागो के शॉपिंग मॉल में चली गोली ,चार लोग घायल

एक अमेरिकी क्रूज जहाज पर, 55 लोगों ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

ओमिक्रॉन के कारण बैंकॉक ने नए साल के आधिकारिक कार्यक्रम रद्द किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -