Vodafone के इस प्लान का नहीं है कोई मुक़ाबला, मात्र 20 रु में महीनेभर करें बात

Vodafone के इस प्लान का नहीं है कोई मुक़ाबला,  मात्र 20 रु में महीनेभर करें बात

अपने यूजर्स के लिए Vodafone, Airtel, Idea ने पिछले साल मिनिमम रिचार्ज प्लान पेश किया था. मिनिमम रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स अगर 45 दिनों तक अपना नंबर मिनिमम रिचार्ज प्लान के साथ रिचार्ज नहीं कराते हैं तो उनके नंबर पर इनकमिंग कॉल की सुविधा भी बंद कर दी जाएगी. इन तीनों ही टेलिकॉम कंपनियों ने एवरेज रिवेन्यू पर यूजर को बढ़ाने के लिए मिनिमम रिचार्ज प्लान को इंट्रोड्यूस किया था. दरअसल, Reliance Jio के 2016 में व्यावसायिक तौर पर टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखते ही यूजर्स को फ्री डाटा और कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलने लगा था. जिसके बाद इन टेलिकॉम कंपनियों के यूजर्स की संख्या कम होती गई. लोगों ने इन कंपनियों के नंबर के साथ-साथ Reliance Jio के नए नंबर लेने शुरू कर दिया था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

शाओमी वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी को करेगा पेश, जानिए अन्य खासियत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Reliance Jio के आने से पहले ये कंपनियां यूजर्स को लाइफटाइफ इनकमिंग कॉल्स ऑफर कर रहे थे. मिनिमम रिचार्ज प्लान के इंट्रोड्यूस करते ही यूजर्स को लाइफटाइम फ्री इनकमिंग कॉलिंग की सुविधा मिलनी बंद कर दी गई. यही नहीं, Reliance JioFiber से मुकाबला करन के लिए इन कंपनियों ने अपने यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा भी ऑफर करना शुरू कर दिया, लेकिन इन कंपनियों के यूजर्स बेस कम होते गए. वहीं, Reliance Jio महत तीन साल के अंदर ही सब्सक्राइबर्स के लिहाज से देश की सबसे बड़ी और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई. इस समय Reliance Jio के करीब 33 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं.

Oppo R17 Pro स्मार्टफोन यूजर्स के लिए होगा किफायती, कीमत है बहुत कम

एक नया मिनिमम रिचार्ज प्लान Vodafone ने अपने यूजर्स के लिए पेश किया है. इस प्लान में यूजर्स को महज Rs 20 में 28 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है. हालांकि, इस प्लान के साथ यूजर्स को कोई भी टॉक-टाइम ऑफर नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को 100 लोकल नाइट कॉलिंग का लाभ मिलता है. Vodafone का ये प्लान देश के चुनिंदा सर्किल के लिए ही फिलहाल उपलब्ध है. साथ ही, Rs 35 के मिनिमम रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है. इस प्लान में यूजर्स को Rs 26 का टॉक-टाइम मिलता है.

इन सस्ते हेडफोन्स का नही है कोई जवाब, गाने सुनने के शौकीन को मिलेगा अलग अनुभव

iPhone XR ने हासिल की धमाकेदार सेल्स, सैमसंग-शाओमी को पछाड़ा

LG ने इस इवेंट में अपने ड्यूल-स्क्रीन 5जी फोन का किया खुलासा