कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में भाषण देकर वापस लौटे 'विजिटिंग प्रोफेसर' राहुल गांधी, अपनी यात्रा छोड़कर गए थे ब्रिटेन
कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में भाषण देकर वापस लौटे 'विजिटिंग प्रोफेसर' राहुल गांधी, अपनी यात्रा छोड़कर गए थे ब्रिटेन
Share:

नई दिल्ली: शनिवार (2 मार्च) को, राहुल गांधी कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के जीसस कॉलेज में एक निजी कार्यक्रम में भाषण देने के बाद यूनाइटेड किंगडम से भारत लौट आए। हालाँकि, कांग्रेस पार्टी ने दावा किया था कि उन्हें प्रतिष्ठित संस्थान द्वारा 'आमंत्रित' किया गया था, लेकिन इस पर कुछ मतभेद हैं, क्योंकि निमंत्रण मीडिया में सार्वजनिक नहीं किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी की पुरानी तस्वीरों को कैंब्रिज में उनके 'संबोधन' की हालिया तस्वीरों के रूप में प्रसारित करने के बाद, उनके समर्थक अब राहुल गहुल को प्रसिद्ध विश्वविद्यालय के 'विजिटिंग प्रोफेसर' के रूप में सम्मानित कर रहे हैं। राहुल गांधी की भारत वापसी के बाद, कांग्रेस के वफादार शांतनु ने ट्वीट किया, "विजिटिंग प्रोफेसर के रूप में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में सेवा देने के बाद, राहुल गांधी जी राजस्थान से भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिर से शुरू करने के लिए दिल्ली लौट आए हैं।"

उन्होंने आगे दावा किया, 'यह आदमी कभी छुट्टी नहीं लेता, लगातार काम करता रहता है।' इसी तरह का एक ट्वीट कांग्रेस सदस्य रोशन लाल बिट्टू ने भी पोस्ट किया था। दिलचस्प बात यह है कि राहुल गांधी कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के 'विजिटिंग प्रोफेसर' बनने से बहुत दूर हैं।

वास्तव में, कांग्रेस नेता उस यूनिवर्सिटी में 'विजिटिंग फेलो' भी नहीं है। मार्च 2023 में हुई एक जांच से पता चला था कि राहुल गांधी 'विजिटिंग फेलो' नहीं बल्कि 'मानद नॉन-विजिटिंग फेलो' हैं। लेकिन इसने सबसे पुरानी पार्टी के समर्थकों को कांग्रेस नेता को कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के 'विजिटिंग प्रोफेसर' के रूप में सम्मानित करने से नहीं रोका। 

IPL 2024 में ऋषभ पंत के खेलने को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा दावा

MP में शुरू हुई एयर एंबुलेंस की सुविधा

कमजोर कांग्रेस पर आया CM सुक्खू का जवाब, कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -