IPL 2024 में ऋषभ पंत के खेलने को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा दावा

IPL 2024 में ऋषभ पंत के खेलने को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा दावा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा है कि फ्रेंचाइजी ऋषभ पंत को लेकर सतर्क रुख अपनाएगी और उनपर उत्साह में दबाव डालने की कोशिश नहीं करेगी। दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना में लगी चोटों से पंत ने शानदार रिकवरी की है। विकेटकीपर आईपीएल में मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है और अपनी प्रगति दिखाने के लिए लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए, गांगुली ने कहा कि डीसी को उम्मीद है कि एनसीए 5 मार्च तक पंत को मंजूरी दे देगा। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी कहा कि डीसी पंत के साथ मैच दर मैच दृष्टिकोण अपनाएगा। उन्होंने फिट होने के लिए सब कुछ किया है और यही कारण है कि एनसीए उन्हें मंजूरी दे देगा।' गांगुली ने कहा कि, ऋषभ को 5 मार्च को मंजूरी मिलने दीजिए, उसके बाद ही हम कप्तानी बैकअप के बारे में बात करेंगे। हम उसके साथ सतर्क रुख अपना रहे हैं क्योंकि उसके सामने बहुत लंबा करियर है।' हम उसे उत्साह में नहीं धकेलना चाहते। हम देखेंगे कि ऋषभ कैसे प्रतिक्रिया देता है। एनसीए से मंजूरी मिलने के बाद वह शिविर में शामिल होंगे। हम मैच दर मैच देखेंगे. हम भविष्यवाणी नहीं कर सकते। 

DC के विकेटकीपिंग विकल्प कौन हैं?

आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान,  डीसी ने उन खिलाड़ियों के लिए काफी खरीदारी की जो स्टंप के पीछे अच्छा काम कर सकते थे। इसका कारण यह हो सकता है कि पंत संभवत: पूरे टूर्नामेंट में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं संभालेंगे। गांगुली ने इस पद के लिए कुमार कुशाग्र, रिकी भुई, शाई होप और ट्रिस्टियन स्टब्स को उम्मीदवार बताया। गांगुली ने कहा, "जहां तक विकेटकीपिंग विकल्पों की बात है, तो कुमार कुशाग्र हैं। रिकी भुई का सीजन बहुत अच्छा रहा है। शाई होप और ट्रिस्टन स्टब्स हैं।"

गांगुली ने पहले कहा था कि पंत ने अपनी वापसी के लिए बहुत मेहनत की है और विकेटकीपर डीसी और भारतीय टीम के लिए खेलने को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि, "यह दिल्ली कैपिटल्स के लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन है क्योंकि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में गोल्ड हैं। जाहिर है, उन्होंने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है और मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही लय में लौट आएंगे। काफी समय हो गया है जब वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं, लगभग 17- 18 महीने। उन्होंने वापसी के लिए बहुत मेहनत की है। वह आश्वस्त हैं और दिल्ली कैपिटल्स और भारत के लिए खेलना चाहते हैं। मैं बेहद खुश हूं कि वह वापस आ गए हैं और उम्मीद है कि वह सीजन में सफल रहेंगे।''

गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

जिस अंपायर की हुई थी अश्विन के साथ तगड़ी बहस, अब उसने लिया संन्यास

टीम इंडिया से ब्रेक लेना विराट कोहली को पड़ा महंगा, मंडराया ये बड़ा 'संकट'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -