भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाले पर्यटन स्थलों की आप भी करें यात्रा

क्या आपने कभी सोचा है कि भारत में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल कौन से हैं? उत्तर से दक्षिण और पश्चिम से पूर्व तक हर साल हजारों आगंतुक और यात्री भारत के शहरों में आते हैं। जबकि उन सभी में उल्लेखनीय आकर्षण हैं, कुछ विशेष स्थान हैं जो नई दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के अलावा भी कई फेमस स्थान है! तो चलिए जानते है.... 

उदयपुर: सुंदर हवेलियां, रंग-बिरंगे बाजार, और मनमोहक झील पिछोला सभी दर्शनीय स्थल हैं, और उनके द्वारा उत्सर्जित मूड ऐसा ही है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह भारत के सबसे अधिक मांग वाले गंतव्यों में से एक है।

क्या देखें: सिटी पैलेस, पिछोला झील, जग मंदिर, जगदीश मंदिर
घूमने का सबसे अच्छा समय: दिसंबर से फरवरी

शिमला: यह विचित्र हिल स्टेशन ब्रिटिश भारत की ग्रीष्मकालीन राजधानी के रूप में प्रसिद्ध है। पहाड़ियों से प्यार करने वाला कोई भी व्यक्ति अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार शिमला की यात्रा अवश्य करें है।

क्या देखें: कालका-शिमला रेलवे, जाखू, द रिज - शिमला, राष्ट्रपति निवास, समर हिल
घूमने का सबसे अच्छा समय: साल भर

गोवा: गोवा की लोकप्रियता इस बात से साबित होती है कि यह भारत में सबसे अधिक खोजे जाने वाले पर्यटन स्थलों में से एक है। यदि आप हमसे पूछें तो गोवा में ऐसे कई स्थान हैं जो हैप्पी आवर मील और कॉकटेल के लिए काफी उपयुक्त स्थान हैं।

क्या देखें: दूधसागर जलप्रपात, किला अगुआड़ा, बोंडला वन्यजीव अभयारण्य, ईसाई कला संग्रहालय

घूमने का सबसे अच्छा समय: नवंबर से फरवरी

हैदराबाद: भारत का तकनीकी शहर सर्दियों के आसपास छुट्टियों में घूमने वालों के बीच व्यापक रूप से लोकप्रिय है। यह ऐतिहासिक स्थानों, प्रामाणिक मोती के आभूषण, शांत रेस्तरां और स्वादिष्ट हैदराबाद व्यंजनों के वर्गीकरण के साथ एक अच्छा समय देने का वादा करता है।

क्या देखें: चारमीनार, गोलकुंडा किला, रामोजी फिल्म सिटी, चौमहल्ला पैलेस

घूमने का सबसे अच्छा समय: नवंबर से फरवरी

पुदुचेरी: कुछ आदर्श इंस्टाग्राम-योग्य स्थानों के लिए तमिलनाडु राज्य की सीमा पर एक केंद्र शासित प्रदेश पांडिचेरी या पुडुचेरी से आगे नहीं देखें: समुद्र तट और फ्रांसीसी बस्ती उपनिवेश छुट्टी मनाने वालों को एक अन्य-सांसारिक एहसास देंगे।

क्या देखें: जीसस के सेक्रेड हार्ट का बेसिलिका, रॉक बीच, ओल्ड लाइटहाउस, ऑरोविले

घूमने का सबसे अच्छा समय: अक्टूबर से मार्च

त्रिलोचन सिंह वजीर हत्याकांड को लेकर सामने आया एक और बड़ा सच, अचरज में पड़ी पुलिस

आज हो रही है NEET की एग्जाम, क्या आप ने भी किया है आवेदन

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, जानिए आज का दाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -