डेनमार्क ने की राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करने की घोषणा
डेनमार्क ने की राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करने की घोषणा
Share:

डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन ने कोरोनवायरस के प्रसार को कम करने के प्रयास में 25 दिसंबर से 3 जनवरी तक देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की। मीडिया ने प्रधान मंत्री के हवाले से बुधवार शाम को उनकी घोषणा में कहा, डेनमार्क में सभी शॉपिंग मॉल गुरुवार को जैसे ही बंद होंगे। इसके अलावा, खुदरा व्यापार, सुपरमार्केट, किराने की दुकानों और फार्मेसियों के अपवाद के साथ, क्रिसमस दिवस से नए साल तक बंद करना होगा।

प्रधान मंत्री ने यह भी वादा किया कि, नई स्थिति के मद्देनजर, सरकार बंद से प्रभावित उद्योगों के लिए सहायता पैकेज पर एक समझौते पर तुरंत कार्य करेगी। प्रतिबंधों का नवीनतम दौर मंगलवार को सरकार के निर्णय के मद्देनजर बुधवार से देश की सभी 98 नगरपालिकाओं में आंशिक प्रतिबंधों के विस्तार के लिए आया है।

फ्रेडरिकसन ने कहा, 16 दिसंबर को, डेनमार्क ने एक रिकॉर्ड 3,692 नए कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी, जिसने समग्र संक्रमण टैली को 120,330 तक बढ़ा दिया। वर्तमान में देश की मृत्यु का आंकड़ा 975 है। इसके अलावा, खुदरा व्यापार, सुपरमार्केट, किराना स्टोर और फार्मेसियों के अपवाद के साथ, क्रिसमस दिवस से नए साल तक बंद करना होगा।

बोको हराम का दावा, उत्तरी नाइजीरिया में स्कूल से 333 छात्रों का हुआ अपहरण

कोरोना महामारी की गंभीरता से चिकित्सा प्रणाली पर तनाव: टोक्यो

आज होगी पीएम मोदी-शेख हसीना की वर्चुअल मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -