बोको हराम का दावा, उत्तरी नाइजीरिया में स्कूल से 333 छात्रों का हुआ अपहरण
बोको हराम का दावा, उत्तरी नाइजीरिया में स्कूल से 333 छात्रों का हुआ अपहरण
Share:

अबूजा: गवर्नमेंट साइंस सेकेंडरी स्कूल के कुल 333 छात्र बंदूकधारियों द्वारा शुक्रवार रात किए गए हमले के बाद लापता हैं। आतंकी समूह बोको हरम ने मंगलवार को नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी राज्य कात्सिना में छात्रों के अपहरण की जिम्मेदारी ली।

स्थानीय मीडिया के रिपॉस्ट के अनुसार, खुद को बोको हराम नेता अबुबकर शेकू के रूप में पहचानने वाले एक व्यक्ति ने दावा किया कि इस लत के पीछे समूह का हाथ है। कैटसिना राज्य के गवर्नर अमीनू मसारी ने सोमवार को पुष्टि की कि सरकारी वार्ताकार पहले ही अपहरणकर्ताओं के संपर्क में हैं, लेकिन उन्होंने बातचीत के विवरण का खुलासा करने से इनकार कर दिया क्योंकि अधिकारी पीड़ितों की सुरक्षा और उनकी रिहाई के लिए प्रयास कर रहे थे।

नाइजीरियाई राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के प्रवक्ता गरबा शेहु के अनुसार, सरकार और हमलावर लड़कों के बारे में बातचीत कर रहे हैं। शेनू ने ट्विटर पर लिखा, "अपहरणकर्ताओं ने संपर्क किया था और सुरक्षा और वापसी से संबंधित पहले से ही चर्चा चल रही थी।" इस्लामिक चरमपंथी समूह द्वारा छात्रों के सामूहिक अपहरण का यह पहला मामला नहीं है। सबसे गंभीर अप्रैल 2014 में हुआ, जब पूर्वोत्तर बोर्नो राज्य के चिबोक के गवर्नमेंट सेकेंडरी स्कूल में 270 से अधिक स्कूली छात्राओं को उनके छात्रावास से ले जाया गया। लगभग 100 लड़कियां अभी भी लापता हैं। फरवरी 2014 में, योबे राज्य के संघीय गवर्नमेंट कॉलेज बनी यादी पर बोको हराम के हमले के दौरान 59 लड़कों की मौत हो गई थी।

कोरोना महामारी की गंभीरता से चिकित्सा प्रणाली पर तनाव: टोक्यो

UNEP ने गतिशील पर्यावरणविद् को चैंपियंस ऑफ़ द अर्थ पुरस्कार से किया सम्मानित

आज होगी पीएम मोदी-शेख हसीना की वर्चुअल मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -