WTC फाइनल को लेकर वीरू ने रोहित शर्मा को दी अहम सलाह, बताया खुद इंग्लैंड में कैसे खेले थे...
WTC फाइनल को लेकर वीरू ने रोहित शर्मा को दी अहम सलाह, बताया खुद इंग्लैंड में कैसे खेले थे...
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग एक ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की शुरुआत करने की अवधारणा को बदल कर रख दिया था। वीरू अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए हमेशा सुर्ख़ियों में रहे, किन्तु भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज का कहना है कि इंग्लैंड में खेलते वक़्त उन्हें भी नई गेंद का सम्मान करना पड़ता था। 2002 के दौरे के दौरान वीरू का शतक इस बात की गवाही देता है, क्योंकि उन्होंने नॉटिंघम में श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में 183 गेंदों में 106 रन बनाए थे।

अब जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयार है, तो ऐसे में सहवाग का मानना ​​है कि ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा को भी अपनी पारी शुरू करने के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है। मीडिया से बात करते हुए, सहवाग ने रोहित शर्मा को इंग्लैंड में खेलने के लिए अहम सलाह दी है। सहवाग ने कहा कि, "मुझे लगता है कि जब मैंने पहली दफा इंग्लैंड में पारी की शुरुआत की थी, तो मैं उतना आक्रामक नहीं था। मैंने 150-160 गेंदों पर शतक पूरा किया था, क्योंकि स्विंगिंग परिस्थितियों में आपको नई गेंद और परिस्थितियों का सम्मान करना होता है और मुझे सफलता मिलती है।'

सहवाग ने कहा कि स्थितियां जस की तस बनी रहती हैं। वैसे ही यह विकेट पर भी डिपेंड करता है। अगर आप समतल ट्रैक या घास वाले विकेट पर खेल रहे हैं, तो बहुत बड़ा फर्क पड़ता है। अगर मौसम अच्छा रहता है तो कम स्विंग होती है अन्यथा बहुत ज्यादा स्विंग होती है। इंग्लैंड में, काफी कुछ स्थिति पर निर्भर करता है। यदि बादल आते हैं तो गेंद कुछ भी कर सकती है और अगर धूप हो तो बैटिंग करना आसान हो जाता है।"

Ind Vs Sl: श्रीलंका दौरे से पहले 14 दिन क्वारंटाइन रहेगी टीम इंडिया

सागर राणा हत्याकांड: अभी जेल में ही रहेंगे सुशील कुमार, 14 दिन बढ़ी हिरासत

शिखर धवन बने कप्तान, पृथ्वी शॉ ने की वापसी...श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -