शिखर धवन बने कप्तान, पृथ्वी शॉ ने की वापसी...श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

Jun 11 2021 11:08 AM
शिखर धवन बने कप्तान, पृथ्वी शॉ ने की वापसी...श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

मुंबई: ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमेटी ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में होने वाली 3 मैचों की ODI सीरीज और 3 मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए टीम का चयन किया। टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे जबकि भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। वहीं पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया गया है। साथ ही सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ को भी टीम में जगह मिली है।

वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम को स्पिनरों के रूप में चुना गया है, जबकि युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सभी को प्रभावित किया है, उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की ODI सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज के कार्यक्रम की पुष्टि इस हफ्ते की शुरुआत में की गई थी। तीन वनडे 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे। जबकि टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से खेली जाएगी और अगले दो मैच 23 और 25 जुलाई को खेले जाएंगे।

भारत का कोई भी खिलाड़ी जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के लिए ट्रेवलिंग ग्रुप का हिस्सा है। वह श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेगा। भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख राहुल द्रविड़ जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ छह मैचों की श्रृंखला खेलने वाली भारतीय सीमित ओवरों की टीम के कोच बनाए गए हैं। 

टीम इंडिया:

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

5 साल जेल और रिहाई के बाद के 6 साल तक लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएगे लालू प्रसाद यादव

WTC Final की तैयारियां तेज, प्रैक्टिस करने ग्राउंड पर उतरी टीम इंडिया, देखें Video

WTC Final: मोहम्मद सिराज को चांस दे सकती है टीम इंडिया, पर इस दिग्गज को करना पड़ेगा बाहर