PM मोदी के साथ योग करेंगे विराट और श्री श्री
PM मोदी के साथ योग करेंगे विराट और श्री श्री
Share:

चंडीगढ़ : इस साल 21 जून को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ क्रिकेटर विराट कोहली और आर्ट ऑफ लिविंग के जनक श्री श्री रविशंकर भी योगा करेंगे। इस साल योग दिवस चंडीगढ़ के कैपिटल कॉम्प्लेक्स में मनाया जाने वाला है। इसके लिए अभिनेता अमिताभ बच्चन और रेसलर सुशील कुमार का वीडियो भी रिकॉर्ड किया गया है।

इसके अलावा मोदी सरकार के सभी मंत्री भी योग करेंगे। देश के हर जिले में योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस साल के योग दिवस में खास बात ये है कि इसकी थीम मेक इन इंडिया रखा गया है। योग में इस्तेमाल किए जाने वाले मैट को ऑर्गेनिक मेटेरियल से बनाया गया है। इस दौरान पहना जाने वाला टी-शर्ट भी एनआईडी द्वारा बनाया गया है।

1765 स्थानों पर 22 मई से ही इसकी ट्रेनिंग भी दी जा रही है। पीएम ने योग दिवस को लेकर ट्वीट भी किया है। अपने ट्वीट में उन्होने लिखा है कि हम 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तरफ बढ़ रहे हैं। इस दिन हम आप लोगों से आसन और प्राणायाम के बारे में कई महत्वपूर्ण चीजों को साझा करेंगे, पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हमने कई जानकारियां साझा की थीं, इस साल भी हम यही करेंगे।

इस अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में 28 अलग-अलग आसन किए जाने वाले है, जो कि कुल मिलाकर 45 मिनट का होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -