पंचायत चुनाव का ऐलान होते ही बंगाल में हिंसा शुरू, एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या, कई भाजपा वर्कर घायल
पंचायत चुनाव का ऐलान होते ही बंगाल में हिंसा शुरू, एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या, कई भाजपा वर्कर घायल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव का ऐलान होते ही हर बार की तरह राज्य के विभिन्न इलाकों में झड़प और हिंसा शुरू हो गई है। जिसको देखते हुए बंगाल भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने गवर्नर सीवी आनंद बोस से मुलाकात करते हुए चुनाव के दौरान केंद्रीय बल की तैनाती की मांग की है. इसके साथ ही चुनाव के दौरान CCTV से निगरानी करने और चुनाव के दौरान सिविक वोलेंटियर्स तैनात नहीं करने की मांग की. इस मामले के मद्देनजर गवर्नर ने राज्य निर्वाचन आयुक्त और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत करने का आश्वासन दिया है.

 

रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल भाजपा इकाई के के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है कि कोई विचार-विमर्श के बिना ही राज्य चुनाव की घोषणा की गई है. BDO कार्यालय में नामांकन पत्र नहीं पाये जा रहे हैं. कल ही एक कांग्रेस कार्यकर्ता का क़त्ल हुआ है. बंगाल के एक नागरिक की हत्या की गयी है. उन्होंने कहा कि बंगाल में केंद्रीय वाहिनी की तैनात किया जाए. सिविक वोलेंटियर्स, पैरा टीचर्स को चुनाव प्रक्रिया से अलग रखा जाए. निर्वाचन केंद्र और मतगणना के CCTV फुटेज को सार्वजनिक किया जाएगा. उन्होंने कहा कि गवर्नर ने कहा है कि वह मुख्य निर्वाचन आयुक्त के साथ बात करेंगे. मुख्यमंत्री के साथ भी बात करेंगे. हिंसामुक्त चुनाव हो. इसकी कोशिश जारी है, मगर यह सरकार (ममता सरकार) भय पैदा करने का प्रयास कर रही है.

 

दूसरी तरफ, बीरभूम के लवपुर में नामांकन दाखिल करने को लेकर हुए तनाव में भाजपा वर्कर का हाथ टूट गया. आरोप लगाया गया कि जब वे नामांकन भरने गए, तो उन्हें बुरी तरह पीटा गया. एक भाजपा कार्यकर्ता का हाथ टूट गया है. भाजपा का आरोप है कि आज लवपुर पेट्रोल पंप के पास पार्टी कार्यकर्ताओं पर TMC के गुंडों ने हमला किया. जब वे लवपुर प्रखंड कार्यालय के लिए अपना नामांकन दाखिल करने गए थे. उन्हें लाठियों से पीटा गया. कई भाजपा कार्यकर्ता जख्मी हो गए.

जुनैद बनना चाहता है हिन्दू, सीएम योगी से लगाई गुहार, लेकिन जान का दुश्मन बन बैठा उसी का परिवार !

गया 23वीं पासिंग आउट परेड: 82 जवानों ने ली राष्ट्रसेवा की शपथ, आर्मी में लेफ्टिनेंट बना ट्रक ड्राइवर का बेटा सुखविंदर

NCP में शरद पवार की बेटी सुप्रिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी, भतीजे अजित को लगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -