NCP में शरद पवार की बेटी सुप्रिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी, भतीजे अजित को लगा झटका
NCP में शरद पवार की बेटी सुप्रिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी, भतीजे अजित को लगा झटका
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में आज यानी शनिवार (10 जून) को बड़ा बदलाव देखने को मिला है. NCP चीफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. पार्टी का यह फैसला वरिष्ठ नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. सियासी पंडितों का कहना था कि अजित खुद पार्टी के अध्यक्ष पद के दावेदार थे. वे अभी महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं.

उल्लेखनीय है कि, बीते दिनों ही शरद पवार ने पार्टी चीफ की जिम्मेदारी छोड़ने का ऐलान किया था. हालांकि, कार्यकर्ताओं की नाराजगी और नेताओं की काफी मान-मनौवल के बाद उन्होंने अपना फैसले से यु-टर्न ले लिया था. पवार की पेशकश पर विचार-विमर्श के लिए गठित किए गए पैनल ने 5 मई को उनके इस्तीफे को स्वीकार करने से इंकार कर दिया था और उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने की अपील की थी. अब पार्टी हाईकमान ने दो नए कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर महाराष्ट्र की सियासत में उथल-पुथल मचा दी है.

शनिवार को NCP का 24वां स्थापना दिवस है. NCP चीफ शरद पवार ने कहा है कि, NCP को ताकतवर बनाने के लिए हम सब लोगों को काम करना पड़ेगा. प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को वर्किंग कमेटी का अध्यक्ष बनाने पर भी फैसला लिया जा रहा है. सुप्रिया सुले को हरियाणा और पंजाब की कमान सौंपी गई है. NCP के दिग्गज नेता अजित पवार की मौजूदगी में यह ऐलान हुए हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें झटके के अलावा और कुछ नहीं मिला.

मोदी सरकार की इस योजना का मुरीद हुआ WHO, बोला- इससे बच जाएंगी 4 लाख जिंदगियां !

गया 23वीं पासिंग आउट परेड: 82 जवानों ने ली राष्ट्रसेवा की शपथ, आर्मी में लेफ्टिनेंट बना ट्रक ड्राइवर का बेटा सुखविंदर

राजस्थान में 19000 किसानों की जमीनें कुर्क, नहीं चुका पाए कर्जा! 10 दिन में 'कर्जमाफी' का था वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -