आरक्षण की मांग कर रहे पटेल और रबारी समुदाय आपस में भिड़े
आरक्षण की मांग कर रहे पटेल और रबारी समुदाय आपस में भिड़े
Share:

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद में पटेल समुदाय द्वारा की जा रही आरक्षण की मांग हिंसक झड़प में बदल गई। गौरतलब है कि अहमदाबाद के जीएमसी मैदान पर पटेल समुदाय अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। इस बीच अहमदाबाद में ही अन्य क्षेत्र में पटेल समुदाय और रबारी समुदाय के बीच विवाद हो गया। इस विवाद ने हिंसक स्वरूप ले लिया। इस दौरान यह बात सामने आई है कि ओबीसी में शामिल रबारी समुदाय ने पटेलों द्वारा मांगे गए आरक्षण का विरोध किया है। उनका कहना है कि रबारी समुदाय ओबीसी में आता है।

इसलिए रबारी के हितों का ध्यान पहले रखा जाना चाहिए। मगर पटेल और रबारी समुदाय के लोग विवाद करने लगे। विवाद ने हिंसक रूप ले लिया और फिर इस दौरान पत्थरबाजी प्रारंभ हो गई। पत्थरबाजी के ही साथ क्षेत्र में तोड़फोड़ भी प्रारंभ हो गई। इस दौरान क्षेत्र में खड़ी एक कार को भी विवाद करने वालों ने निशाना बनाया और कार क्षतिग्रस्त हो गई। उल्लेखनीय है कि गुजरात में पटेल समुदाय अपने लिए शासकीय सेवाओं में आरक्षण के साथ शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश के लिए आरक्षण की मांग कर रहा है।

इस दौरान पटेल अपने नेता हार्दिक पटेल के नेतृत्व में करीब 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि यदि पटेलों को आरक्षण का लाभ नहीं दिया तो वे भाजपा को वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में वोट नहीं देंगे। दूसरी ओर पटेलों द्वारा महाराष्ट्र में पाटिलों और अन्य क्षेत्रों में पाटीदारों के लिए उठने वाली आरक्षण की मांग को समर्थन दिया जा रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -