महाराष्ट्र में भड़की हिंसा, 4 दिनों के लिए लगाया गया कर्फ्यू
महाराष्ट्र में भड़की हिंसा, 4 दिनों के लिए लगाया गया कर्फ्यू
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती शहर में शनिवार को बीजेपी द्वारा कथित तौर पर आहूत बंद के बीच भीड़ ने विभिन्न जगहों पर पथराव किया और दुकानों को क्षतिग्रस्त कर डाला, इसके उपरांत शहर में चार दिन के लिए कर्फ्यू जारी कर दिया है, और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है. जहां इस बारें में कहा जा रहा है कि बंद का आयोजन त्रिपुरा की सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में अमरावती शहर में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों द्वारा आयोजित रैलियों के विरुद्ध कर दिया गया है. शहर की पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने कहा है कि शहर में इंटरनेट सेवाएं तीन दिनों तक बंद रहने वाली है अफवाहें फैलने से रोका जाएगा. जिसके पूर्व लगाया गया कर्फ्यू चार दिनों तक जारी रहने वाला है. 

मुंबई से करीब 670 किलोमीटर दूर पूर्वी महाराष्ट्र के इस शहर के राजकमल चौक क्षेत्र में शनिवार सुबह सैकड़ों लोग नारे लगाते हुए सड़कों पर निकल आए.  जिनमे से ढेर सारे लोगों के हाथों में भगवा झंडे थे. पुलिस के एक अधिकारीने कहा है कि भीड़ के कुछ सदस्यों ने राजकमल चौक क्षेत्र तथा कुछ अन्य स्थानों पर दुकानों पर पथराव किया और उन्हें क्षतिग्रस्त किया है. साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया.

शुक्रवार और शनिवार को पथराव की एक के उपरांत एक हुई घटनाओं की पृष्ठभूमि में कार्यवाहक पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने CRPC (दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 (1), (2), (3) के तहत अमरावती शहर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया है.चिकित्सा आपात स्थिति को छोड़कर, लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. इसी तरह, आदेश के अनुसार 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है. कर्फ्यू अगले नोटिस तक लागू  रहने वाले है.

अमित शाह पर अखिलेश का पलटवार, बोले- बीजेपी के 'JAM' का अर्थ है झूठ, अहंकार और महंगाई...

देश से अभी भी नहीं थमा कोरोना का कहर, 24 घंटों में 11 हजार से अधिक मामले आए सामने

फिर संकटों में घिरे शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा, दर्ज हुआ मुकदमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -