मंदिर में मांस फेंकने पर मचा बवाल, CM योगी ने उठाया ये बड़ा कदम
मंदिर में मांस फेंकने पर मचा बवाल, CM योगी ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

कन्नौज: यूपी के कन्नौज में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने मांस के टुकड़े एक गांव के मंदिर परिसर में फेंक दिए। उन्होंने 2 जगहों पर प्रतिमाओं को भी अपवित्र कर दिया। तत्पश्चात, सांप्रदायिक झड़पें हुईं तथा फिर कई व्यक्तियों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस के चलते कई दुकानों में आग भी लगा दी गई। कन्नौज पुलिस के अनुसार, हिंसा में एक कब्रिस्तान के गेट को भी नुकसान पहुंचाया गया है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज के कलेक्टर एवं एसपी के खिलाफ एक्शन लिया है तथा उनको पद से हटा दिया है। दरअसल इस मामले में कलेक्टर-एसपी पर लापरवाही का आरोप लगा है।

पुलिस के अनुसार, ये मामला तालग्राम थाना क्षेत्र के रसूलाबाद गांव में हुई। मंदिर के पुजारी जगदीश चंद्र को मंदिर के भीतर मांस के टुकड़े मिले तथा उन्होंने पुलिस को इसकी खबर दी। तत्पश्चात, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरी जगह की सफाई कराई। हालांकि, बाद में पुलिस पर घटना पर चुप रहने का इल्जाम लगाते हुए सड़क पर लोग जमा हो गए तथा तालग्राम-इंदरगढ़ के रास्ते को जाम कर दिया। फिर 3 घंटे तक नाकाबंदी जारी रही। तत्पश्चात, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराया।

गौरतलब है कि जैसे ही नाकाबंदी हटाई गई, ऐसी खबर प्राप्त हुई कि दो स्थानों पर प्रतिमाओं को अपवित्र किया गया था। तत्पश्चात, भीड़ नाराज हो गई एवं 4 दुकानों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद एक कब्रिस्तान के गेट को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। पुलिस अफसरों का कहना है कि वो घटना में सम्मिलित व्यक्तियों की पहचान कर रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है। पूरे शहर में पैदल पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है। अज्ञात अपराधियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। शांति भंग करने का प्रयास करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मानसून की दस्तक पेट्रोल-डीजल पर पड़ी भारी

​इन जगहों पर ज्यादा रहता है हार्ट अटैक का खतरा, स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

दूषित पानी बना काल! अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़, कई लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -