तुम हमेशा याद आओगे 'अमर'....
तुम हमेशा याद आओगे 'अमर'....
Share:

अभिनेता विनोद खन्ना का निधन गुरूवार की सुबह 11 बजकर 20 मिनिट पर हुआ है. तथा मुंबई के वर्ली में उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है. उनके अंतिम संस्कार में बॉलीवुड की कई दिग्गज दिग्गज हस्तियों भी शरीक हुई. बता दे अस्पताल के मुताबिक विनोद खन्ना की डेथ advanced bladder carcinoma से हुई है. जिसकी सुचना उनके परिवार को भी दे दी गई.  अभिनेता विनोद खन्ना के निधन से पूरा बॉलीवुड ही जैसे सदमे में है. सलमान खान तो विनोद खन्ना को अपनी फिल्म के लिए काफी लकी मानते थे.

अभिनेता ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, राज बब्बर,साजिद ख़ान, मनीषा कोइराला और भी कई हस्तियों ने विनोद खन्ना के जाने का दुःख सोशल मीडिया पर शेयर किया है!  अभिनेता विनोद खन्ना जिनकी सफलतम फिल्म 'कुर्बानी' आई थी जो के उनके लिए सुपरहिट रही थी व ऐसे में जब उनका स्टारडम काफी बुलंदियों पर था उस समय में वह अचानक से ही वह आध्यात्मिक गुरु रजनीश (ओशो) की शरण में चले गए थे यहां पर उन्होंने काफी लंबा समय व्यतीत किया. जिसके कारण उनके परिवार में काफी भूचाल आया. फिर पांच सालो के लंबे अंतराल के बाद उन्होंने फिल्मो में फिर से अपनी दमदार वापसी की.

अभिनेता विनोद खन्ना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ख़लनायक के तौर पर की थी. विनोद खन्ना फिल्म 'मेरा गांव मेरा देश' में डाकू 'जब्बर' की भूमिका में नजर आए. 'जब्बर' के किरदार से ही शोले के विलेन 'गब्बर' की प्रेरणा मिली थी.1968 में सुनील दत्त के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'मन का मीत' में काम करने के बाद उन्हें पहचान मिलना शुरू हुई थी. इसके बाद विनोद खन्ना ने ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘इम्तिहान’, ‘इनकार’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘लहू के दो रंग’, ‘दयावान’ और ‘जुर्म’ जैसी फिल्मों में यादगार अभिनय किया. वो आखिरी बार 2015 में शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले’ में नजर आए थे.  

अंतिम सफर के लिए निकले विनोद खन्ना....

विनोद खन्ना की फिल्म को मध्यप्रदेश सरकार ने किया टेक्स फ्री

दिवंगत विनोद खन्ना से जुडी कुछ रोचक बातें, जो शायद आप भी ना जानते हो....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -