2018 में विनेश ने भारत को दिलाया था दूसरा स्वर्ण पदक, इस तरह बनी थी विजेता
2018 में विनेश ने भारत को दिलाया था दूसरा स्वर्ण पदक, इस तरह बनी थी विजेता
Share:

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट आज अपना जन्मदिन मना रही है,  विनेश फोगाट का जन्म 25 अगस्त 1994 को हुआ था. तो चलिए आज जानते है उनके बारें में कुछ खास बातें...

एशियाई खेलों में भारत ने एक और स्वर्ण पदक जीत लिया है, भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने भारत के लिए दूसरा स्वर्ण पदक जीता. विनेश ने 50kg वर्ग में युकी को 6-2 से हराया और शीर्ष पुरस्कार हासिल किया. इस शानदार जीत के साथ, विनेश एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं हैं. पुरुषों की 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा में जापानी डाइची तकाट 11-8 से हराकर रेसलर बजरंग पुणिया ने एशियाई खेलों में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता था, उन्होंने इस स्वर्ण पदक को पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया था. जबकि दीपक कुमार ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत हासिल किया.

निशानेबाजों में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता. भारतीय महिला हॉकी टीम ने मेजबान इंडोनेशिया को हराकर अपना विजय अभियान भी शुरू कर दिया है, पूजा धंद ने 1-0 से बढ़त बनाकर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन जापानी सकागामी ने पलटवार करते हुए मैच 6-1 से छीन लिया . आपको बता दें  इस टूर्नामेंट में भारत ने 02 स्वर्ण, 02 रजत और 01 कांस्य पदक जीते हैं और कुल 05 पदक जीते हैं. 

महान एथलीट उसैन बोल्ट को है कोरोना टेस्ट के परिणाम का इंतजार

जानिए कौन है ODI में सबसे अधिक स्कोर बनाने वाली टीमें

Western & Southern Open: बोपन्ना और शापोवालोव पहले दौर में हुए बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -